icon

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले उठाया बड़ा कदम, इस दिग्गज को बनाया बॉलिंग कोच

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में तब्दीली देखने को मिली है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले उठाया बड़ा कदम, इस दिग्गज को बनाया बॉलिंग कोच
SportsTak - Fri, 02 Dec 02:32 PM

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में तब्दीली देखने को मिली है. ड्वेन ब्रावो को टीम का नया बॉलिंग कोच बनाया गया है. वे लक्ष्मीपति बालाजी की जगह ले रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है. ड्वेन ब्रावो हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स से रिलीज किए गए थे. वे आईपीएल 2022 में इस टीम का हिस्सा थे. इसके बाद ड्वेन ब्रावो ने दोबारा ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा था. साथ ही अपने आईपीएल रिटायरमेंट का ऐलान भी नहीं किया था. इसके बाद अटकलें थीं कि उनका भविष्य क्या होगा. सीएसके ने इन सब अटकलों पर विराम लगा दिया है. इस फ्रेंचाइजी ने बता दियाकि ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है. वे मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग और बैटिंग कोच माइक हसी के साथ कोचिंग स्टाफ में रहेंगे.

 

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि टीम के वर्तमान बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी निजी वजहों से एक साल के लिए ब्रेक ले रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह ब्रावो को नियुक्त किया गया है. बालाजी हालांकि सुपर किंग्स एकेडमी के लिए उपलब्ध रहेंगे. ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 144 मैच खेले. इनमें 168 विकेट लिए और 1556 रन बनाए. वे 2011 से सीएसके के अभिन्न हिस्सा थे. उन्होंने आईपीएल में अपनी शुरुआत 2008 में मुंबई इंडियंस के साथ की थी. 2010 तक वे इस टीम के लिए खेले. वे आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 161 मैचमें 183 विकेट लिए. साथ ही 130 की स्ट्राइक रेट से कुल 1560 रन बनाए.

 

 

ब्रावो ने संन्यास पर क्या कहा

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से जारी बयान में ब्रावो के संन्यास की जानकारी भी दी गई है. इसमें ब्रावो के हवाले से कहा गया है, 'मैं इस नए सफर को लेकर उत्साहित हूं क्योंकि मैं अपने खेलने के दिनों के पूरे होने के बाद खुद को इस काम के लिए देखता हूं. मुझे गेंदबाजों के साथ काम करना अच्छा लगता है और इस रोल से मैं काफी उत्साहित हूं. खिलाड़ी से कोच बनने में ज्यादा कुछ बदला नहीं है क्योंकि मैं हमेशा से गेंदबाजों के साथ काम करता रहा हूं. बस एक बात बदलेगी कि अब मैं मिड ऑन या मिड ऑफ पर खड़ा नहीं रहूंगा.'

 

ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर के बारे में कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल इतिहास का सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज रहूंगा. लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं.' ब्रावो पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो बार आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने का खिताब यानी पर्पल कैप जीती है. उन्होंने यह कमाल 2013 और 2015 में किया.

लोकप्रिय पोस्ट