icon

Duleep Trophy : सूर्यकुमार, पृथ्वी शॉ और सरफराज का फ्लॉप शो, WI दौरे से ड्रॉप होने वाले पुजारा भी नहीं कर पाए खास

दलीप ट्रॉफी में इन चारों स्टार बल्लेबाजों के पास खुद को साबित करने का मौका था लेकिन सेंट्रल जोन के खिलाफ सभी फेल रहे.

duleep trophy : सूर्यकुमार, पृथ्वी शॉ और सरफराज का फ्लॉप शो, wi दौरे से ड्रॉप होने वाले पुजारा भी नहीं कर पाए खास
authorSportsTak
Wed, 05 Jul 02:21 PM

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी डोमेस्टिक टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. टेस्ट टीम से बाहर होने वाले चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं. वहीं भारत के लिए डेब्यू का इंतजार कर रहे सरफराज खान भी इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. आईपीएल में बुरी तरह फ्लॉप होने वाले पृथ्वी शॉ अपनी फॉर्म की तलाश के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए विदेश जाने वाले हैं लेकिन इससे पहले वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के मुकाबले में ये बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप हो गया. चारों ही खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन का हिस्सा हैं.

 

शॉ का बुरा हाल

 

आईपीएल 2023 सीजन से ही पृथ्वी शॉ अपनी फॉर्म की तलाश कर रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद वो किसी भी मैच में रन नहीं बना रहे हैं. शॉ के करियर पर संकट मंडरा रहा है क्योंकि वो पहले ही टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं और लगातार सुर्खियों में रहते हैं. सेंट्रल जोन के खिलाफ उम्मीद की जा रही थी कि ये खिलाड़ी कमाल दिखाएगा. लेकिन ओपन के लिए आए शॉ 54 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हो गए. शॉ के बल्ले से सिर्फ 4 चौके ही निकले. वहीं आईपीएल 2023 सीजन के 8 मैचों में शॉ के बल्ले से सिर्फ 106 रन ही निकले थे.

 

सिर्फ 7 रन ही बना पाए सूर्यकुमार


टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं. सूर्य आईपीएल में अंत में कुछ मैचों को छोड़ शुरुआती मुकाबलों में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. एक समय ऐसा आया था जब गोल्डन डक उनका पीछा नहीं छोड़ रही थी. ऐसे में सूर्य भी डोमेस्टिक में अपने फॉर्म की तलाश कर रहे हैं. हालांकि सेंट्रल जोन के खिलाफ ये बल्लेबाज भी दूसरे नंबर पर उतरा और 7 रन बनाकर चलता बना. सूर्य का विकेट शिवम मावी ने लिया. सूर्य को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में जगह मिली है.

 

0 पर पवेलियन लौटे सरफराज खान


इसी टीम में एक और खिलाड़ी ऐसा था जिसके बार बार टीम इंडिया में न चुने जाने पर विवाद खड़ा होता है. हम सरफराज खान की बात कर रहे हैं जो डोमेस्टिक में लगातार रन बरसा रहे हैं. लेकिन इस मैच में ये बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाया और 0 पर पवेलियन लौट गया. सरफराज ने इस दौरान 12 गेंदों का सामना किया लेकिन वो एक भी रन नहीं बना पाए.

 

100 गेंद खेलकर भी सिर्फ 28 ही बना पाए पुजारा


बॉर्डर गावस्कर सीरीज और WTC फाइनल में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा का बल्ला दलीप ट्रॉफी में भी बुरी तरह फ्लॉप रहा. पुजारा पहले नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और लगातार गेंद खेलते चले गए. इस बीच उनके बल्ले से कुछ रन निकले. लेकिन पुजारा ने कुल 100 गेंद खेली. हालांकि 102वां गेंद उनके लिए काल बना और शिवम मावी ने उन्हें भी चलता किया. पुजारा 28 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा को वेस्टइंडीज सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया है.

 

वेस्ट जोन के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन 110 रन के भीतर ही उनकी टीम पवेलियन लौट चुकी है. सेट्रल जोन के कप्तान और तेज गेंदबाज शिवम मावी बेहतरीन फॉर्म में हैं. मावी ने कुल 3 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें:

स्टेडियम के भीतर जैसे ही हुई इस शख्स की एंट्री, विराट-रोहित से लेकर द्रविड़ तक, हाथ मिलाने पहुंचे सभी भारतीय खिलाड़ी

केविन पीटरसन का इंग्लैंड टीम पर हमला, कहा- ये ऐसा बर्ताव कर रहे हैं जैसे ये सबसे महान टीम हैं लेकिन...

 

लोकप्रिय पोस्ट