icon

Duleep Trophy: शुभमन गिल को बर्थडे पर चखना पड़ा हार का स्वाद, राहुल-आकाश की लड़ाई गई बेकार, पंत-मुशीर खान के दम से जीता इंडिया बी

शुभमन गिल को अपने बर्थडे पर हार का सामना करना पड़ा. उनकी इंडिया ए टीम इंडिया बी के हाथों 76 रन से हार गई

शुभमन गिल की टीम हारी
authorकिरण सिंह
Sun, 08 Sep 04:29 PM

स्‍टार बल्‍लेबाज शुभमन गिल रविवार को पूरे 25 साल के हो गए हैं, मगर उन्‍हें अपने बर्थडे पर हार का स्‍वाद चखना पड़ा. गिल की कप्‍तानी में इंडिया ए की टीम दलीप ट्रॉफी का पहले राउंड का मैच खेलने उतरी, जहां उसे इंडिया बी ने 76 रन से धूल चटा दी. ऋषभ पंत, मुशीर खान से सजी इंडिया बी ने शुभमन गिल की टीम के सामने 275 रन का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में गिल की टीम आखिरी पारी में 198 रन पर ऑलआउट हो गई. इंडिया ए को हार से बचाने के लिए केएल राहुल और आकाशदीप ने क्रीज पर लड़ाई, मगर वो बेकार गई.  

 

275 रन के टारगेट के जवाब में उतरी गिल की इंडिया ए अपने पांच विकेट महज 76 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद राहुल ने पारी को संभालने की कोशिश की. उन्‍होंने 121 गेंदों पर 57 रन बनाए. हालांकि उनके आउट होने के बाद इंडिया ए की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई थी. लड़खड़ाती पारी को निचले क्रम के बल्‍लेबाज आकाशदीप ने संभालने की कोशिश की, उन्‍होंने 42 गेंदों  पर 43 रन बनाए, मगर मुशीर खान ने आकाशदीप को रनआउट कर दिया. उनके विकेट के साथ ही इंडिया ए की पारी भी 198 रन पर सिमट गई.

 

मुशीर और पंत जीत के हीरो 

 

इंडिया बी की जीत के हीरो मुशीर खान और ऋषभ पंत रहे. जिन्‍होंने पहली पारी में 181 रन ठोके थे. मुशीर की बड़ी पारी के दम पर इंडिया बी ने पहली पारी में 321 रन बनाए थे. इसके बाद इंडिया ए की पहली पारी 231 रन पर ऑलआउट हो गई. इंडिया बी ने पहली पारी में अच्‍छी बढ़त हासिल कर ली थी. इंडिया बी की दूसरी पारी में पंत का बल्‍ला चला. उन्‍होंने उस मुश्किल समय में 61 रन की पारी खेली, जबकि यशस्‍वी जायसवाल, कप्‍तान अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, मुशीर खान के रूप में इंडिया बी ने 22 रन के भीतर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. 

 

इसके बाद सरफराज खान और पंत की पारी के दम पर ही इंडिया बी अपनी दूसरी पारी में किसी तरह 184 रन तक पहुंच पाई. सरफराज ने 46 रन बनाए. आकाशदीप ने 14 ओवर में 56 रन पर पांच विकेट लिए थे. इसके बाद जीत के इरादे से उतरी गिल की टीम ने इंडिया बी के अटैक के सामने अपने घुटने टेक दिए और मैच गंवा दिया. 8 सितंबर 1999 को पंजाब में जन्‍में इंडिया ए के कप्‍तान गिल ने पहली पारी में 43 गेंदों पर 25 रन और दूसरी पारी में 35 गेंदों में 21 रन बनाए. दोनों ही पारियों में नवदीप सैनी ने गिल का शिकार किया.

 

ये भी पढ़ें

 

'भारतीय क्रिकेट बहुत मजबूत है क्योंकि...', राहुल द्रविड़ ने बताया कैसे देश में बदले हालात, गिनाए तीन बड़े कारण

राजस्‍थान रॉयल्‍स के विकेटकीपर ने की एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, Duleep Trophy के मुकाबले में किया कमाल

KKR के IPL चैंपियन जांबाज का गरजा बल्ला, 7 छक्कों से 101 रन के लक्ष्य का बनाया खिलौना, 60 गेंद में T20 मैच जीती टीम

लोकप्रिय पोस्ट