icon

Duleep Trophy : मानव सुथार ने सात विकेट लेकर ऋतुराज गगायकवाड़ की टीम को दिलाई जीत, श्रेयस अय्यर की टीम को तीन दिन में मिली हार

Duleep Trophy : दलीप ट्रॉफी 2024-25 सीजन के पहले राउंड के मुकाबले में मानव सुथार की फिरकी में फंसी श्रेयस अय्यर की टीम और ऋतुराज गायकवाड़ की इंडिया-सी ने जीता मुकाबला.

Duleep Trophy में मैच के दौरान श्रेयस अय्यर और मानव सुथार
authorShubham Pandey
Sat, 07 Sep 03:36 PM

Duleep Trophy : दलीप ट्रॉफी 2024-25 सीजन के पहले राउंड के मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया-सी ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी को तीन दिन के भीतर ही हार का स्वाद चखाया. गायकवाड़ की टीम से मानव सुथार (कुल आठ विकेट) ने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर दमदार प्रदर्शन किया. जिससे इंडिया-सी को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य मिला और उसने छह विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए चार विकेट से मैच को अपने नाम करने के साथ पहले मैच में जीत से विजयी आगाज किया. जबकि अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

मानव सुथार ने 7 विकेट लेकर पलटी बाजी 


दलीप ट्रॉफी का दूसरा मैच इंडिया-सी और इंडिया-डी के बीच अनंतपुर के मैदान में खेला गया. जिसमें तीसरे दिन इंडिया-सी के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर मानव सुथार ने दूसरे दिन पांच विकेट हॉल लेकर दो और विकेट से अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी की दूसरी पारी को 236 रन पर ही समेट दिया. इंडिया-डी के लिए दूसरी पारी में 44 गेंद पर 9 चौके और एक छक्के से 54 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए जबकि 70 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्के से 56 रन की पारी देवदत्त पडिक्कल ने भी खेली. लेकिन इंडिया-सी के लिए गेंदबाजी करने वाले सुथार ने 19.1 ओवर के स्पेल में 49 रन देकर सात विकेट चटकाए. पहली पारी में एक विकेट लेने वाले सुथार के नाम मैच में कुल आठ विकेट रहे.

 


4 विकेट से जीती ऋतुराज गायकवाड़ की टीम 


233 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंडिया-सी के कप्तान और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ दूसरी पारी में रंग में नजर आए. उन्होंने 48 गेंदों में आठ चौके से 46 रन की पारी खेली. जबकि नंबर तीन पर आने वाले आर्यन जुयाल ने 74 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 47 रन बनाए. इसके अलावा रजत पाटीदार ने भी 77 गेंदों में छह चौके और एक छक्के से 44 रन की पारी खेली. जिससे इंडिया-सी ने 61 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 233 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए चार विकेट से मैच को अपने नाम किया. अभिषेक पोरेल ने 63 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 35 रन की नाबाद पारी खेली और मानव सुथार भी 19 रन बनाकर जीत दिलाने के बाद नाबद लौटे.

 


अक्षर पटेल की 86 रन की पारी गई बेकार 


वहीं मैच में इससे पहले इंडिया-डी की टीम पहली पारी में 164 रन पर ही ढेर हो गई थी. जिसमे अक्षर पटेल ने 118 गेंदों में छह चौके और छह छक्के से 86 रन की पारी खेली थी. जबकि तीन विकेट विजयकुमार वैशाक ने झटके थे. इसके जवाब में गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया-सी 168 रन ही बना सक थी. उसके लिए सबसे अधिक पहली पारी में 149 गेंदों पर 9 चौके से 72 रन बाबा इंद्रजीत ने बनाए थे. जबकि इंडिया-डी के लिए सबसे अधिक चार विकेट हर्षित राणा ने झटके थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'चैंपियंस कप सिर्फ समय और पैसे की बर्बादी है', पाकिस्तान के कामरान अकमल ने भारत के मुशीर खान का नाम लेकर PCB को घेरा, जानिए क्यों कहा ऐसा ?

एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है सबसे चतुर कप्तान? अश्विन ने बताई अंदर की बात

Duleep Trophy : यशस्वी जायसवाल का पहली पारी में नहीं गरजा बल्ला, सिर्फ 30 रन ही बना सके तो कहा - मेरी प्रैक्टिस…

लोकप्रिय पोस्ट