icon

Duleep Trophy: अय्यर-पडिक्कल के अर्धशतकों के बाद 22 साल के बॉलर ने बिखेरा जादू, 40 रन में गिराए 5 विकेट, टीम इंडिया के लिए ठोका दावा

India C vs India D: श्रेयस अय्यर ने 44 गेंद में 54 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें नौ चौके व एक छक्का शामिल रहा. देवदत्त पडिक्कल ने 70 गेंद में आठ चौकों से 56 रन बनाए.

श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी की कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 06 Sep 07:41 PM

दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया सी और इंडिया डी के बीच खेला जा रहा मुकाबला दिलचस्प अंत की तरफ बढ़ रहा है. दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक श्रेयस अय्यर की कप्तानी पारी और देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक से इंडिया डी ने आठ विकेट पर 206 रन बनाए. उसने 202 रन की बढ़त बना ली. उसके पास अब केवल दो ही विकेट बचे हैं लेकिन पहली पारी में फिफ्टी लगाने वाले अक्षर पटेल अभी भी नाबाद है. अय्यर ने 44 गेंद में 54 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें नौ चौके व एक छक्का शामिल रहा. पडिक्कल ने 70 गेंद में आठ चौकों से 56 रन बनाए. दिन के आखिरी सेशन में बाएं हाथ के फिरकी बॉलर मानव सुथार ने कमाल किया और 40 रन में इंडिया डी के पांच विकेट गिरा दिए जिससे ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी ने वापसी की.

 

दूसरी पारी में इंडिया डी ने 40 के स्कोर पर अपने ओपनर्स को गंवा दिया. अथर्व ताइडे (15) और यश दुबे (5) सस्ते में निपट गए. लेकिन अय्यर और पडिक्कल ने पहली पारी की नाकामी को भुलाते हुए तीसरे विकेट के लिए 126 रन की पार्टनरशिप की. दोनों ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. अय्यर और पडिक्कल दोनों ने अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्शन का दावा पेश किया है. हालांकि सुथार ने जैसे ही इन दोनों की जोड़ी को तोड़ा वैसे ही विकेट पतन शुरू हो गया. रिकी भुई ने 44 रन बनाए लेकिन श्रीकर भरत (11), सारांश जैन (0) और अर्शदीप सिंह (0) सस्ते में निपट गए. एक बार फिर से अक्षर अड़ गए. वे 11 रन बनाकर नाबाद हैं और उनके साथ हर्षित राणा बने हुए हैं. इंडिया सी की ओर से सुथार सबसे कामयाब बॉलर रहे. उन्होंने 30 रन देकर पांच विकेट लिए.

 

 

इंद्रजीत के दम पर इंडिया सी ने ली मामूली बढ़त

 

इससे पहले पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 91 रन से आगे खेलते हुए इंडिया सी की टीम दूसरे दिन 168 रन पर सिमट गई. बाबा इंद्रजीत ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ उपयोगी रन जोड़ते हुए टीम को पहली पारी की बढ़त दिलाई. उन्होंने 149 गेंद का सामना किया और 72 रन की पारी खेली. उनके अलावा अभिषेक पोरेल ने 61 गेंद का सामना करते हुए 34 रन बनाए. लेकिन हर्षित राणा ने लगातार विकेट लेते हुए अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा. उन्होंने 33 रन देकर चार शिकार किए. अक्षर ने 46 रन देकर दो विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट की नई वनडे टीमों का ऐलान, शाहीन, रिजवान, शादाब को मिली कप्तानी, बाबर आजम रहे खाली हाथ

IPL 2025 से पहले राहुल द्रविड़ बने राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच, 9 साल बाद फिर फ्रेंचाइज से जुड़े, बोले- वर्ल्ड कप के बाद...

IND vs AUS: मार्नस लाबुशेन ने बताया क्यों ऑस्ट्रेलिया में नहीं हारती टीम इंडिया, बोले- फर्क ही नहीं पड़ता है...

लोकप्रिय पोस्ट