icon

Duleep Trophy: BGT के नेट गेंदबाज ने पलटा खेल, नॉर्थ जोन की 511 रन से जीत, मयंक अग्रवाल की टीम से होगी अगली भिड़ंत

नॉर्थ जोन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नॉर्थ ईस्ट जोन पर 511 रन की बड़ी जीत हासिल कर ली है.

duleep trophy: bgt के नेट गेंदबाज ने पलटा खेल, नॉर्थ जोन की 511 रन से जीत, मयंक अग्रवाल की टीम से होगी अगली भिड़ंत
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 05:01 PM

नॉर्थ जोन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नॉर्थ ईस्ट जोन पर 511 रन की बड़ी जीत हासिल कर ली है. दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के क्वार्टरफाइनल में दोनों टीमों टकराई थीं लेकिन नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम यहां बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाई. नॉर्थ ईस्ट जोन के पास 666 रन का टारगेट था. लेकिन पूरी टीम यहां सिर्फ 154 रन पर ही ऑलआउट हो गई. नॉर्थ ईस्ट जोन ने दिन की शुरुआत 58 के स्कोर और 3 विकेट से की थी.

 

नॉर्थ जोन ने पहली बल्लेबाजी की और पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 540 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में नॉर्थ ईस्ट जोन की पूरी टीम 134 रन पर ढेर हो गई. फिर नॉर्थ जोन ने 6 विकेट गंवाकर 259 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. लेकिन अंत में नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम सिर्फ 154 रन ही बना पाई.

 

नॉर्थ ईस्ट जोन का कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया कमाल

 

नॉर्थ ईस्ट जोन की तरफ से उस वक्त उम्मीद दिखी जब 5वें विकेट के लिए पालजोर तमांग और निलेश लामिछने के बीच 57 रन की साझेदारी हुई. दोनों ने नॉर्थ जोन के गेंदबाजों को तंग भी किया. हालांकि निशांत सिंधु ने इस साझेदारी को तोड़ा जब उन्होंने निलेश को आउट किया. इसके बाद पुल्कित नारंग ने पालजोर का विकेट लिया. इस तरह नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम ने 117 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. नॉर्थ जोन की गेंदबाजी के सामने ईस्ट जोन के बल्लेबाज ज्यादा अनुभवी नजर नहीं आए.

 

पहली पारी में नॉर्थ जोन के बल्लेबाज सिंधु ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 150 रन ठोके. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट भी लिए. इस तरह उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. इस तरह नॉर्थ जोन की जीत में इस खिलाड़ी ने अपना अहम योगदान निभाया.

 

मयंक अग्रवाल की टीम से भिड़ेगी नॉर्थ जोन


बता दें कि सेमीफाइनल में नॉर्थ जोन की टक्कर साउथ जोन से होगी जिसकी कप्तानी मयंक अग्रवाल के पास है. इसकी शुरुआत 5 जुलाई से होगी. इसके अलावा दूसरा सेमीफाइनल सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच खेला जाएगा. हार के बावजूद नॉर्थ ईस्ट जोन को बेहतरीन अनुभव मिला है. ऐसे में एक टीम के रूप में भविष्य में टीम और अच्छा करने पर टारगेट कर रही होगी.

 

ये भी पढ़ें:

Ashes 2023: स्टुअर्ट ब्रॉड से हुई बड़ी चूक, कप्तान को नहीं दिला पाए यकीन, बालकनी में बैठे कोच ने किया ऐसा इशारा, चौंक गया गेंदबाज

30 साल बाद क्रिकेट में दिखा बेहद अजीब नजारा, गेंदबाज ने वनडे मैच में फेंके 11 ओवर, अंपायर से हुई बड़ी चूक


 

लोकप्रिय पोस्ट