icon

Duleep Trophy: साई सुदर्शन और हनुमा विहारी हुए फेल तो मयंक अग्रवाल ने उड़ाया गर्दा, 38वां अर्धशतक ठोक टीम की बचाई लाज

मयंक अग्रवाल ने फिर से सेलेक्टर्स की नजरों में आना चाहते हैं. ऐसे में इस बल्लेबाज ने दलीप ट्रॉफी में अर्धशतक ठोक दिया है.

duleep trophy: साई सुदर्शन और हनुमा विहारी हुए फेल तो मयंक अग्रवाल ने उड़ाया गर्दा, 38वां अर्धशतक ठोक टीम की बचाई लाज
authorSportsTak
Thu, 06 Jul 07:22 PM

मयंक अग्रवाल ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमीफाइनल के दूसरे दिन शानदार अर्धशतक जड़ा. इस बल्लेबाज ने अपनी 38वीं फर्स्ट क्लास फिफ्टी पूरी की. साउथ जोन की टक्कर नार्थ जोन के साथ थी और दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बैंगलोर में खेला जा रहा था. नॉर्थ जोन की पूरी टीम पहली पारी में 198 रन पर ऑलआउट हो गई. हालांकि इसके जवाब में साउथ जोन की टीम भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और पूरी टीम 195 रन पर ढेर हो गई. इस बीच मयंक अग्रवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया और 76 रन की पारी खेली.

 

 

 

साउथ जोन के बल्लेबाज फेल


साउथ जोन की टीम जब बल्लेबाजी के लिए आई तो टीम के लिए ओपनिंग में साई सुदर्शन और मयंक अग्रवाल आए. हालांकि सुदर्शन फेल रहे और 9 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद क्रीज पर रविकुमार समर्थ आए और बलतेज की गेंद पर 1 रन ही बना पाए. 34 के कुल स्कोर पर ही टीम के 2 विकेट गिर गए.  कप्तान हनुमा विहारी से टीम को उम्मीद थी लेकिन रिकी भुई और विहारी दोनों ही खाता नहीं खोल पाए. इस तरह 35 के कुल स्कोर पर टीम के टॉप 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

 

अकेले लड़े मयंक


अब क्रीज पर तिलक वर्मा आए. तिलक वर्मा ने मयंक अग्रवाल का बेहतरीन साथ दिया. दोनों ने ही टीम के स्कोर को पहले 100 और फिर 145 तक पहुंचाया. लेकिन मयंक अग्रवाल 76 रन बनाकर आउट हो गए. 145 के कुल स्कोर पर टीम का पांचवा विकेट गिरा. मयंक ने अपनी पारी में कुल 10 चौके ठोके. हालांकि तिलक वर्मा डटे रहे और टीम के स्कोर को 165 तक ले गए. तिलक 46 रन बनाकर आउट हुए और 4 रन से अपने अर्धशतक से चूक गए. बता दें कि मयंक अग्रवाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. आईपीएल 2023 में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में टीम में वापसी के लिए वो डोमेस्टिक में ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर फिर से सेलेक्टर्स की नजरों में आना चाहते हैं.

 

6900 से बनाए ज्यादा रन

 

इस पारी के साथ मयंक अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6922 से ज्यादा रन बना लिए हैं. उनकी औसत 45 के ऊपर है. इसके अलावा मयंक के नाम कुल 15 शतक हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और नॉर्थ जोन ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए हैं. टीम के पास फिलहाल 54 रन की लीड है.

 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy: पहली पारी में फेल होने के बाद सूर्य- पुजारा ने बल्ले से दिया करारा जवाब, मावी की टीम के खिलाफ कूटे रन

World Cup 2023 में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर बाबर आजम ने तोड़ी चुप्पी, कहा - सिर्फ टीम इंडिया से जीतना ही...

 

लोकप्रिय पोस्ट