icon

Duleep Trophy : IPL में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने 11 विकेट लेकर दलीप ट्रॉफी में काटा बवाल, सेंट्रल जोन को 170 रन से दिलाई जीत

दलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन से खेलने वाले सौरभ कुमार ने दूसरी पारी में 8 विकेट लेकर ईस्ट जोन का सफाया कर डाला.

duleep trophy : ipl में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने 11 विकेट लेकर दलीप ट्रॉफी में काटा बवाल, सेंट्रल जोन को 170 रन से दिलाई जीत
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 01:52 PM

भारत में खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy) सीजन के क्वार्टरफाइनल में सौरभ कुमार की घातक गेंदबाजी से सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को करारी शिकस्त दे डाली है. सेंट्रल जोन के लिए सौरभ कुमार ने दूसरी पारी में 33 रन देकर 8 विकेट चटकाए. जिससे 300 रनों के लक्ष्य का चेज करते हुए ईस्ट जोन की टीम दूसरी पारी में 129 रनों पर ही सिमट गई और उसे 170 रन से बाड़ी हार झेलनी पड़ी. सौरभ ने पहली पारी में भी तीन विकेट चटकाए थे. इस तरह सौरभ के 11 विकेटों से शिवम मावी की कप्तानी वाली सेंट्रल जोन ने सेमीफाइनल में जगह बना डाली है. सौरभ वही गेंदबाज हैं. जिन पर आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये की बोली पर भी किसी टीम ने शामिल नहीं किया था.  

 

सौरभ और आवेश खान ने बरपाया कहर 


बेंगलुरु के अलूर क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले मैच में सेंट्रल जोन की टीम ने दूसरी पारी में 239 रन बनाने के बाद ईस्ट जोन को 300 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में तीसरे दिन की समाप्ति तक ईस्ट जोन के 69 रन पर ही 6 विकेट गिर गए थे. जिसके बाद चौथे दिन सेंट्रल जोन को जीत के लिए सिर्फ चार विकेट की दरकार थी. चौथे दिन की शुरुआत में फिर से सौरभ कुमार और आवेश खान ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए ईस्ट जोन की दूसरी पारी को 41.2 ओवर में 129 रनों पर ही समेट दिया. सेंट्रल जोन के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक 8 विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार ने चटकाए. जबकि चार विकेट आवेश खान ने भी लिए.

 

अभिमन्यु ईश्वरन रहे फ्लॉप

 
वहीं मैच में इससे पहले सेंट्रल जोन की टीम पहली पारी में 182 रन ही बना सकी थी. जिसमें ईस्ट जोन के मणिशंकर मुरासिंघ ने पांच विकेट हॉल लिया था. इसके बाद ईस्ट जोन की टीम हालांकि पहली पारी में कुछ ख़ास नहीं कर सकी और 122 रनों पर सिमट गई थी. सेंट्रल जोन के लिए पहली पारी में सबसे अधिक तीन-तीन विकेट आवेश खान और सौरभ कुमार ने ही चटकाए थे. ईस्ट जोन के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन जहां पहली पारी में खाता नहीं खोल सके. वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बना सके. सेंट्रल जोन ने इसके बाद दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री (68 रन) और  विवेक सिंह (56 रन) की पारी के दमपर 239 रन बनाए. जिससे उनकी टीम 300 रनों का मजबूत स्कोर चेज करने के लिए दे सकी थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा Dream11 का लोगो, वेस्टइंडीज दौरे से होगी शुरुआत, BYJU'S की छुट्टी

Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, 87.66 मीटर दूर भाला फेंककर हास‍िल किया पहला स्थान

लोकप्रिय पोस्ट