icon

Duleep Trophy : हर्षित राणा व अक्षर पटेल के कहर से 168 पर सिमटी ऋतुराज गायकवाड़ की टीम, श्रेयस अय्यर वाली इंडिया-डी ने किया मजबूत पलटवार

Duleep Trophy, Harshit Rana : भारत के घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में हर्षित राणा ने चार विकेट लेकर इंडिया-डी की कराई वापसी.

Duleep Trophy में विकेट लेने के बाद हर्षित राणा
authorShubham Pandey
Fri, 06 Sep 12:21 PM

Duleep Trophy, Harshit Rana : भारत के घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में आईपीएल 2024 के चैंपियन गेंदबाज हर्षित राणा ने जमकर कहर बरपाया. केकेआर के लिए आईपीएल खेलने वाले हर्षित राणा ने चार विकेट झटके तो उनके साथ बैटिंग में 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले अक्षर पटेल ने भी गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए. जिससे ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया-सी की टीम इंडिया-डी के पहली पारी में बनाए 164 रन के जवाब में 168 रन ही बना सकी. जिससे श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी ने गेंदबाजों के दमपर मजबूत पलटवार किया.


हर्षित राणा ने झटके चार विकेट 


अनंतपुर के मैदान में पहले दिन 164 पर सिमटने के बाद इंडिया-डी के लिए गेंदबाजी में हर्षित राणा ने कहर बरपाया. हर्षित ने पहले दिन की समाप्ति तक दो विकेट अपने नाम किए थे. इसके बाद दूसरे दिन की शुरुआत में फिर से दो विकेट झटके. जबकि अक्षर पटेल और सारांश जैन ने भी दो-दो विकेट लेकर इंडिया-सी के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. गायकवाड़ जहां सिर्फ पांच रन ही बना सके थे तो उनकी टीम से बाब इंद्रजीत ने एक छोर संभालते हुए 149 गेंदों में नौ चौके से सबसे अधिक 72 रन बनाए. जिससे इंडिया-सी की टीम ने 62.2 ओवर में ऑलआउट होने तक 168 रन बनाए और चार रन की ही बढ़त हासिल कर सकी.


श्रीलंका दौरे पर डेब्यू नहीं कर सके थे हर्षित राणा 


हर्षित राणा की बात करें तो वह आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर की टीम हिस्सा थे. गौतम गंभीर की मेंटोरशिप में हर्षित ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपनी टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया. हर्षित ने आईपीएल 2024 सीजन के 13 मैचों में 19 विकेट झटके थे. जबकि दिल्ली से आने वाले तेज गेंदबाज को भारत के समाप्त हो चुके श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम में भी गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद जगह मिली थी. लेकिन हर्षित राणा डेब्यू नहीं कर सके थे. अब हर्षित रेड बॉल से कहर बरपाकर टेस्ट टीम इंडिया में पहली बार जगह बनाना चाहेंगे.

लोकप्रिय पोस्ट