icon

Duleep Trophy Final : पंजाब किंग्स ने जिसे समझा अनाड़ी, पुजारा, सूर्यकुमार व सरफराज को सस्ते में आउट कर वही निकला खिलाड़ी, साउथ जोन ने वेस्ट जोन पर कसा शिकंजा

दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में साउथ जोन के गेंदबाज कावेरप्पा ने चार विकेट लेकर वेस्ट जोन को बैकफुट पर धकेल दिया है.

duleep trophy final : पंजाब किंग्स ने जिसे समझा अनाड़ी, पुजारा, सूर्यकुमार व सरफराज को सस्ते में आउट कर वही निकला खिलाड़ी, साउथ जोन ने वेस्ट जोन पर कसा शिकंजा
authorSportsTak
Thu, 13 Jul 06:15 PM

भारत में खेले जाने वाले दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy Final) के फाइनल मुकाबले में साउथ जोन के विदवथ कावेरप्पा ने गेंदबाजी से कहर बरपा डाला. कावेरप्पा की गेंदबाजी के आगे चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और सरफराज खान जैसे बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. जिससे पहली पारी में साउथ जोन के 213 रनों के जवाब में वेस्ट जोन की टीम दूसरे दिन की समाप्ति तक 7 विकेट पर 129 रन ही बना सकी और अभी भी साउथ जोन से  84 रन पीछे है. वहीं कावेरप्पा ने चार विकेट लेकर वेस्ट जोन के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. कावेरप्पा वही गेंदबाज है. जिन्हें आईपीएल 2023 के लिए 20 लाख की रकम देकर पंजाब किंग्स में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन उन्हें डेब्यू तक करने का मौका नहीं मिला था. इसलिए जिस गेंदबाज को पंजाब की टीम ने अनाड़ी समझा. उसी ने चार विकेट लेकर खुद को फिर से खिलाड़ी साबित कर डाला है.


साउथ जोन ने बनाए 213 रन 


एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु के मैदान में हनुमा विहारी की कप्तानी वाली साउथ जोन ने पहली पारी में 213 रन बनाए थे. इसके जवाब में प्रियांक पांचाल की कप्तानी वाली वेस्ट जोन की टीम पहली पारी में लड़खड़ा गई. 97 रन के स्कोर पर वेस्ट जोन की टीम को दूसरा झटका नंबर तीन पर खेलने वाले हार्विक देसाई के रूप में लगा. जिसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए बड़े नाम चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और सरफराज खान तीनों फ्लॉप रहे.

 

पुजारा, सूर्यकुमार और सरफराज रहे फ्लॉप  


हार्विक 61 गेंदों में तीन चौके से 21 रन बनाकर खेल रहे थे. तभी कावेरप्पा ने उन्हें पवेलियन भेजकर पहला विकेट लिया. लेकिन इसके बाद उनकी गेंदबाजी का कोई सामना नहीं कर सका. पुजारा 38 गेंदों में एक चौके से 9 रन, सूर्यकुमार यादव 6 गेंदों में एक छक्के से आठ रन तो सरफराज खान चार गेंदों में बिना खाता खोले कावेरप्पा का शिकार बन गए. इस तरह कावेरप्पा ने चार बड़े विकेट लेकर वेस्ट जोन के मध्यक्रम की कमर तोड़ डाली. जिससे दिन के अंत तक 45 ओवरों में वेस्ट जोन की टीम के 7 विकेट महज 129 रन पर ही गिर गए. यानि 97 रन पर दूसरा विकेट गिरने के बाद से देखा जाए तो 32 रन के भीतर वेस्ट जोन के 6 विकेट गिरे. उनकी तरफ से पहली पारी में हालांकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने जरूर 101 गेंदों पर 9 चौके से 65 रन बनाए. लेकिन अब मैच में साउथ जोन की टीम मजबूत नजर आ रही है. उनके लिए कावेरप्पा ने 16 ओवर के स्पेल में 44 रन देकर 4 विकेट तो विजयकुमार वैशाक ने 12 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट झटके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WI के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद अश्विन ने दिया बड़ा बयान, कहा- WTC फाइनल मेरे करियर...

IND vs WI: 140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल स्ट्राइक पर आए तो गिल ने दिखाए डांस स्टेप्स, देखते रह गए कोहली, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट