icon

Duleep Trophy 2023: आईपीएल में धोनी की टीम का हिस्सा रहा, अब ताबड़तोड़ शतक ठोक नॉर्थ जोन को 300 के पार पहुंचाया

दलीप ट्रॉफी नॉर्थ जोन की तरफ से धोनी के पूर्व साथी खिलाड़ी ध्रुव शोरे ने शतक जड़ कमाल कर दिया है.

duleep trophy 2023: आईपीएल में धोनी की टीम का हिस्सा रहा, अब ताबड़तोड़ शतक ठोक  नॉर्थ जोन को 300 के पार पहुंचाया
authorSportsTak
Wed, 28 Jun 08:21 PM

दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) का क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला नॉर्थ जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले पर नॉर्थ जोन की टीम ने पकड़ बना ली है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 306 रन ठोक डाले हैं. नॉर्थ जोन की तरफ से दो बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और दोनों का ही धोनी के साथ कनेक्शन है. टीम के ओपनर ध्रुव शोरे ने बल्ले से तगड़ा विस्फोट किया और 135 रन की पारी खेली. शोरे वही बल्लेबाज हैं जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी नजरअंदाज कर चुके हैं. शोरे साल 2018 में चेन्नई से जुड़े और 2019 तक सिर्फ 2 ही मुकाबले खेले. साल 2020 में इस बल्लेबाज को अंत में चेन्नई ने रिलीज कर दिया था.

 

शोरे के शतक के बाद निशांत का बवाल

 

लेकिन नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ इस बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में शतक ठोका और 211 गेंद पर 135 रन बनाए. अपनी पारी में शोरे ने बिना किसी छक्के के कुल 22 चौके ठोके. इसके अलावा वर्तमान में चेन्नई टीम का हिस्सा रहे निशांत सिंधु ने भी अपने बल्ले से बवाल किया और 113 गेंद पर नाबाद 76 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए हैं और अभी भी क्रीज पर खड़े हैं. ऐसे में दूसरे दिन अगर निशांत 24 रन और बना लेते हैं तो वो भी शतक पूरा कर लेंगे. हालांकि नॉर्थ जोन के कप्तान जयंत यादव बल्ले से पूरी तरह फेल रहे और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

 

इन दोनों के अलावा प्रशांत चोपड़ा ने 32, प्रभसिमरन सिंह ने 31 और पुल्कित नारंग ने 23 रन ठोके.

 

नॉर्थ ईस्ट जोन की गेंदबाजी की बात करें तो टीम की तरफ से फिरोइजन सिंह और एल किशन सिंघा ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि दीपू संगमा, इमलिवित लेमतुर को एक एक विकेट मिले.  

बता दें कि निशांत को इस सीजन के लिए चेन्नई ने 60 लाख रुपए में खरीदा था. निशांत एक ऑलराउंडर हैं. हालांकि सिंधु को इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy 2023: त्रिपुरा के गेंदबाज का कहर, रिंकू सिंह की आधी टीम को किया अकेले आउट, ईस्ट जोन की टीम सिर्फ 150 रन पीछे

ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर बदली अपनी जन्म की तारीख तो फैंस के बीच मचा बवाल, वजह आई सामने

 

लोकप्रिय पोस्ट