icon

Duleep Trophy : वेस्ट जोन की टीम से बाहर हुए चेतन सकारिया, CSK के चैंपियन तेज गेंदबाज को मिली जगह

दलीप ट्रॉफी से चेतन सकारिया बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तुषार देशपांडे को वेस्ट जोन की टीम में शामिल किया गया है.

duleep trophy : वेस्ट जोन की टीम से बाहर हुए चेतन सकारिया, csk के चैंपियन तेज गेंदबाज को मिली जगह
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 02:33 PM

भारत में इन दिनों खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2023) में वेस्ट जोन की टीम को बड़ा झटका लगा है. उनकी टीम के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जिसके चलते मुंबई से आने वाले और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले चैंपियन तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को वेस्ट जोन की टीम में शामिल किया गया है. वेस्ट जोन की टीम अब सेंट्रल जोन के खिलाफ 5 जुलाई से बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में अपना मैच खेलेगी.

 

IPL 2023 में चटकाए 21 विकेट 


लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज चेतन चोटिल हो गए हैं. उनकी जगह आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके से खेलने वाले तुषार देशपांडे को शामिल किया गया है. तुषार ने आईपीएल 2023 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 16 मैचों में 21 विकेट चटकाए और टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान भी दिया.

 

तुषार ने सफलता का धोनी को दिया क्रेडिट 


तुषार ने आईपीएल में सफलता का क्रेडिट धोनी को देते हुए इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, "एक बार जब मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की तो धोनी ने कहा कि चिंता मत करो. परेशान न हों और प्रोसेस को फॉलो करो. प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने कहा था कि इम्पैक्ट प्लेयर का नियम आने से अब 200 प्लस स्कोर सामान्य हो गया है. उन्होंने युवा खिलाड़ियों को खुलकर खेलने की इजाजत दी थी."

 

तुषार ने आगे कहा, "धोनी का प्लान बहुत स्पष्ट हैं कि ये करना है और फिर उसे लागू करना होता है. वह आजादी भी देंगे और जरूरत पड़ने पर बात करके सलाह भी देंगे. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास टॉप पर खेलने के लिए सब कुछ है, बस शांत रहो और गहरी सांस लो. मन को शांत रखना- यही सफलता की कुंजी है."

 

देशपांडे की बात करें तो भारत के लिए घरेलू क्रिकेट में अभी तक वह मुंबई के लिए 29 फर्स्ट क्लास मैचों में 80 विकेट ले चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023 के लिए BCCI का बड़ा प्लान आया सामने, इन 10 मैदानों में नहीं होगा कोई वनडे मैच

Nathan lyon : 'मैं सिर पर गेंद खाने के लिए मैदान में नहीं गया...', फिलिप ह्यूज की मौत का जिक्र करते हुए नाथन लायन ने पीटरसन पर क्यों साधा निशाना?

लोकप्रिय पोस्ट