icon

Duleep Trophy: पहली पारी में फेल होने के बाद सूर्य- पुजारा ने बल्ले से दिया करारा जवाब, मावी की टीम के खिलाफ कूटे रन

पहली पारी में सूर्यकुमार यादव और पुजारा बुरी तरह फेल रहे थे लेकिन अब दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारी खेली है.

duleep trophy: पहली पारी में फेल होने के बाद सूर्य- पुजारा ने बल्ले से दिया करारा जवाब, मावी की टीम के खिलाफ कूटे रन
authorSportsTak
Thu, 06 Jul 05:54 PM

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 12 जुलाई से पहले टेस्ट की शुरुआत होने वाली है. इसमें जो खिलाड़ी चुने गए हैं वो पहले ही विंडीज पहुंच चुके हैं. और जो नहीं चुने गए वो डोमेस्टिक में खुद को साबित कर रहे हैं. इसमें सूर्यकुमार यादव, चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है. ये खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन के लिए खेल रहे हैं और टीम का मुकाबला सेंट्रल जोन के खिलाफ है जिसके कप्तान शिवम मावी हैं. पहली पारी में ये तीनों बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए थे जिसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर इन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया. पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार और पुजारा ने पहली पारी में 26, 28 और 7 रन बनाए थे.

 

दूसरी पारी में छाए सूर्य और पुजारा


लेकिन दूसरी पारी में पुजारा और सूर्य का ऐसा बल्ला चला कि कमाल हो गया. हालांकि पहली पारी की गलती से पृथ्वी शॉ ने तो कोई सीख नहीं ली और एक बार फिर वो सस्ते में चलते बने. शॉ को यश ठाकुर ने 25 रन पर बोल्ड कर दिया. कप्तान प्रियांक पांचाल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 15 रन पर चलते बने. लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 135 रन तक पहुंचा दिया. दोनों के बीच इस दौरान अच्छी साझेदारी भी हुई. इस बीच पुजारा ने 103 गेंद पर 50 और सूर्यकुमार ने 58 गेंद पर 52 रन ठोके. पुजारा ने अपनी पारी में 5 चौके लगाए. जबकि सूर्य ने 8 चौके और 1 छक्का लगाया.

 

बता दें कि, टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं. सूर्य आईपीएल में अंत में कुछ मैचों को छोड़ शुरुआती मुकाबलों में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. एक समय ऐसा आया था जब गोल्डन डक उनका पीछा नहीं छोड़ रही थी. ऐसे में सूर्य भी डोमेस्टिक में अपने फॉर्म की तलाश कर रहे हैं. वहीं बॉर्डर गावस्कर सीरीज और wtc फाइनल में फेल होने के बाद पुजारा भी सही लय में नहीं दिख रहे हैं. उन्हें भी वेस्टइंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया है.

 

वेस्ट जोन की तरफ से पहली पारी में अतित शेठ ने 129 गेंद पर सबसे ज्यादा 74 रन बनाए थे. ऐसे में पूरी टीम 220 रन पर ढेर हो गई.  कप्तान मावी ने वेस्ट जोन की तरफ से सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए थे. लेकिन वेस्ट जोन के गेंदबाज अर्जुन नगवासवाला के सामने सेट्रल जोन की एक न चल पाई और पूरी टीम 128 रन पर ढेर हो गई. वहीं अतित शेठ और चिंतन गाजा ने भी 3 और 2 विकेट अपने नाम किए.

 

ये भी पढ़ें:

World Cup 2023 में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर बाबर आजम ने तोड़ी चुप्पी, कहा - सिर्फ टीम इंडिया से जीतना ही...

रिंकू सिंह के कोच का बड़ा बयान, कहा- वेस्टइंडीज के लिए नहीं चुने जाने पर दिया था ऐसा रिएक्शन

 

लोकप्रिय पोस्ट