icon

IND vs BAN सीरीज के बीच इस बल्‍लेबाज ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, Duleep Trophy में ठोका लगातार दूसरा शतक

Duleep Trophy 2024: अभिमन्‍यु ईश्‍वरन के शतक के दम पर इंडिया बी 100 रन पर पांच बड़े विकेट गंवाने के बावजूद 200 रन के पार पहुंच पाई.

अभिमन्‍यु ईश्‍वरन ने लगातार दूसरा शतक ठोका
authorकिरण सिंह
Fri, 20 Sep 07:41 PM

भारत- बांग्‍लादेश के बीच चल रही दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बीच अभिमन्‍यु ईश्‍वरन ने टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है. उन्‍होंने दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए लगातार दूसरा शतक ठोक दिया. टूर्नामेंट के तीसरे राउंड के मैच में इंडिया बी के कप्‍तान अभिमन्‍यु इंडिया डी के खिलाफ दीवार बनकर खड़े हो गए और शानदार सेंचुरी लगाकर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकालने के लिए अकेले लड़े. पहले बैटिंग करते हुए इंडिया डी ने अपनी पहली पारी में 349 रन बनाए. जवाब में उतरी इंडिया बी ने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक छह विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए हैं. 

 

इंडिया बी ने एक समय अपने पांच विकेट 100 रन पर गंवा दिए थे, मगर सलामी बल्‍लेबाज अभिमन्‍यु एक छोर पर जमे रहे और अकेले टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. उन्‍होंने 170 गेंदों पर 111 रन बनाए. जिसमें 13  चौके और एक छक्‍का शामिल है. पिछले मैच में अभिमन्‍यु ने इंडिया सी के खिलाफ नॉटआउट 157 रन बनाए थे. उनके रूप में इंडिया बी को 205 रन के स्‍कोर पर छठा झटका लगा. वाशिंगटन सुंदर 39 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

 

फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव 

 

दलीप ट्रॉफी में अपना पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव अपने कमबैक मैच में फ्लॉप रहे. दरअसल अंगूठे की चोट के चलते सूर्या शुरुआती दो राउंड नहीं खेल पाए थे. उन्‍होंने तीसरे राउंड में इंडिया बी की तरफ से मैदान पर वापसी की, मगर महज पांच रन ही बना पाए. उनके अलावा नारायण जगदीशन 13, सुयश प्रभुदेसाई ने 16 रन और मुशीर खान पांच रन ही बना पाए. वहीं नीतीश कुमार रेड्डी तो खाता तक नहीं खोल पाए. स्‍टार भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 12 ओवर 30 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा आदित्य ठाकरे ने दो और सौरभ कुमार ने एक विकेट लिया.  

 

ये भी पढ़ें

Virat Kohli Dismissal: विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, आउट नहीं होने पर भी पवेलियन लौटे, रोहित हुए गुस्सा तो अंपायर की छूटी हंसी, देखिए Video

टीम इंडिया के कप्तान को लगा तगड़ा झटका, अपने ही साथी ने पिच पर कर दिया बंटाधार, जानिए क्या है पूरा माजरा
PAK vs ENG: पाकिस्तान ने ऐन मौके पर बताए इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के वेन्यू, कराची में नहीं होगा मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट