icon

Duleep Trophy 2024: इन 4 खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स पर बनाया दबाव, भारतीय टीम में हो सकता है चयन

दलीप ट्रॉफी खत्म हो चुकी है और इस दौरान 4 खिलाड़ियों ने सबसे कमाल का खेल दिखाया. इसमें अभिमन्यु ईश्वरन, मुकेश कुमार, रिकी भुई, संजू सैमसन का नाम शामिल हैं. आगामी सीरीज में इनका नाम आ सकता है.

ट्रेनिंग के दौरान अभिमन्यु ईश्वरन, मैच में संजू सैमसन
authorNeeraj Singh
Sun, 22 Sep 08:12 PM

इंडिया ए ने इंडिया सी पर धमाकेदार जीत दर्ज की है. इस तरह टीम ने दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. पहला मैच गंवाने के बाद मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इस टीम ने खिताब पर कब्जा जमा लिया. डोमेस्टिक टूर्नामेंट का आयोजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा था. इंडिया ए की टीम को इसलिए चैंपियन घोषित किया गया क्योंकि टीम ने तीन मैचों में 12 पाइंट्स हासिल किए थे. जबकि इंडिया सी दूसरे पायदान पर रही.

 

दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने कई धमाकेदार प्रदर्शन किए. इसमें कुछ ने पहले राउंड और कुछ ने दूसरे राउंड में कमाल कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा. इस बीच बोर्ड ने भी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं है और जिस टीम ने पहले टेस्ट में हिस्सा लिया था, वहीं टीम दूसरे मैच में भी उतर रही है. दलीप ट्रॉफी में जिन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है उन्हें न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया सीरीज में आजमाया जा सकता है. ऐसे में हम आपके लिए उन 4 खिलाड़ियों का सूची लेकर आए हैं जिन्हें आगामी सीरीज में मौका मिल सकता है.

 

अभिमन्यु ईश्वरन 


अभिमन्यु ईश्वरन ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए दलीप ट्रॉफी सीजन में अपनी क्लास दिखाई है. इंडिया बी की अगुआई करते हुए बंगाल के इस बल्लेबाज ने पांच पारियों में 309 रन बनाए हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में दो शतक बनाए, जो दोनों ही पिछले दो मैचों में आए. 29 साल का बल्लेबाज टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में दिखा और आगामी टीम चयन में इस खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है.

 

मुकेश कुमार


मुकेश कुमार ने भी दलीप ट्रॉफी में तीन मैचों में 16 विकेट लेकर अपनी क्लास दिखाई. बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और आगामी सीरीज, खासकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने की संभावना है. 30 साल के इस खिलाड़ी में बेहतरीन क्षमता है और वह भारत के लिए एक शक्तिशाली हथियार साबित हो सकते हैं.

 

रिकी भुई

 

आंध्र प्रदेश के रिकी भुई ने सीरीज में इंडिया डी के साथ शानदार प्रदर्शन किया. 27 साल के इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में 2 शतक और एक अर्धशतक के साथ 359 रन बनाए. भुई ने दलीप ट्रॉफी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और आगामी टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं के विचार में हो सकते हैं.

 

संजू सैमसन


दलीप ट्रॉफी के दो मैचों में संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी ने उन्हें भारत की टेस्ट टीम के चयन में सबसे आगे ला दिया है. सैमसन ने इंडिया बी के खिलाफ 106 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने दूसरी पारी में 45 रन की शानदार पारी खेली. केएल राहुल के फॉर्म को देखते हुए सैमसन को आगामी टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से खेलने पर विचार किया जा सकता है.
 

ये भी पढ़ें:

ऋषभ पंत ने बैटिंग के दौरान क्यों सेट की थी बांग्लादेश की फील्डिंग, मैच के बाद किया ऐसा खुलासा, पूर्व क्रिकेटर्स की भी छूट हंसी

Duleep Trophy: प्रसिद्ध कृष्णा के कमाल ने साई सुदर्शन की मेहनत पर फेरा पानी, इंडिया ए ने जीती दलीप ट्रॉफी, 132 रन से हारी गायकवाड़ की इंडिया सी टीम

IND vs BAN: मैच के बाद धोनी के साथ तुलना पर ऋषभ पंत ने दिया तगड़ा रिएक्शन, कहा- माही भाई ने...

लोकप्रिय पोस्ट