icon

ILT20: धोनी के साथ खेले 2 खिलाड़ियों ने दुबई कैपिटल्स को दिलाई सुपर जीत, शाहरुख खान के नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर

ILT20: दुबई कैपिटल्स ने सैम बिलिंग्स और स्कॉट कुगलइन के शानदार खेल के बूते एलमिनेटर मुकाबले में अबू धाबी नाइट राइडर्स को बुरी तरह शिकस्त दी.

सैम बिलिंग्स और सिकंदर रजा ने बैटिंग में दुबई कैपिटल्स के लिए कमाल किया.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 11:33 PM

ILT20 2024: दुबई कैपिटल्स ने इंटरनेशनल लीग टी20 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में जगह बना ली. इस टीम ने अबू धाबी नाइट राइडर्स को 85 रन से बुरी तरह मात देकर टूर्नामेंट से बाहर भेजा. अबू धाबी में खेले गए एलिमिनेटर मैच में सैम बिलिंग्स (46) ने कप्तानी पारी खेली और टीम को पांच विकेट पर 188 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. उनके अलावा टॉम बैंटन ने 44 रन की पारी खेली. दुबई के गेंदबाजों ने भी कमाल किया और न्यूजीलैंड के स्कॉट कुगलइन के नेतृत्व में बॉलिंग करते हुए नाइट राइ़़र्स को 103 रन पर समेट दिया. टीम पूरे 20 ओवर तक भी नहीं खेल सकी और 16.5 ओवर में ढेर हो गई. कुगलइन ने चार तो जहीर खान ने 25 और सिकंदर रज़ा ने 27 रन देकर दो शिकार किए.

 

दुबई का दूसरे क्वालिफायर में एमआई एमिरेट्स और गल्फ जायंट्स के विजेता से 15 फरवरी को मुकाबला होगा. नाइट राइडर्स की टीम लीग स्टेज में नंबर तीन पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची थी. लेकिन यहां पर एलिमिनेटर में दुबई के आगे उसकी एक न चली. दुबई को बॉलिंग से जीत दिलाने वाले कुगलइन आईपीएल 2019 तो बिलिंग्स 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं. इन दोनों ने अब लाजवाब खेल दिखाते हुए दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइज के मालिकों की दुबई कैपिटल्स को जीत दिलाई.

 

दुबई की जबरदस्त बैटिंग


टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए दुबई ने 29 रन के स्कोर पर मैक्स हॉल्डन (1) और लुस डुप्लॉय (9) के विकेट गंवा दिए. लेकिन बैंटन और टॉम एबेल (41) ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. ये रन तेजी से दुबई के खाते में जुड़े. बैंटन ने 31 गेंद खेली और सात चौके लगाए. वे फेबियन एलन की गेंद पर आउट होकर वापस गए. एबेल ने 29 गेंद में छह चौकों से सजी पारी खेली. इन दोनों के आउट होने पर दुबई का स्कोर चार विकेट पर 117 रन था. ऐसे में बिलिंग्स और सिकंदर रजा (40) ने मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी हुई. बिलिंग्स ने दो छक्के व इतने ही चौके लगा जबकि रज़ान केवल 19 गेंद खेली और पांच चौके व एक छक्का उड़ाया नाइट राइडर्स की ओर से साबिर अली 35 रन पर दो विकेट के साथ सबसे कामयाब रहे.

 

नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नहीं चले


लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स को कुगलइन ने तबाह कर दिया. उन्होंने पारी की तीसरी ही गेंद पर जेसन रॉय को खाता खोलने से पहले ही रवाना कर दिया. अगले ओवर में ऑली स्टोन ने माइकल पेपर (5) को वापस भेजा. पांचवें ओवर में कुगलइन ने जो क्लार्क (13) और अलीशान शराफू (0) को आउट कर नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट पर 29 रन कर दिया. इन झटकों से यह टीम उबर ही नहीं पाई. सैम हैन (29) और डेविड विली (36) ने कुछ बड़े शॉट्स की मदद से टीम को 100 के आसपास पहुंचाया. हैन ने 26 गेंद खेलकर तीन चौके लगाए तो विली ने चार चौके व एक छक्का उड़ाया. दोनों को रजा ने आउट किया. लॉरी इवांस (7) और एलन (2) से दहाई का आंकड़ा पार नहीं हुआ. कुगलइन ने फिर नाइट राइडर्स के कप्तान सुनील नरीन को आउट कर अपना चौथा विकेट लिया. 
 

ये भी पढ़ें

भारतीय क्रिकेटर्स T20 World Cup के लिए नहीं छोड़ेंगे IPL 2024, BCCI भी नहीं देगा कोई निर्देश! जानिए क्यों

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में विराट कोहली-चेतेश्वर पुजारा की आएगी याद! इनके बिना अंग्रेजों से कौन बचाएगा?

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में मिलेगा बड़ा बूस्ट, इस धाकड़ खिलाड़ी का खेलना तय, रोहित शर्मा लेंगे राहत की सांस!

लोकप्रिय पोस्ट