icon

भारत की टी20 टीम से हुआ ड्रॉप, इस टूर्नामेंट में 6 विकेट लेकर मचाया धमाल, गेंदबाज का सेलेक्टर्स को करारा जवाब

अजीत अगरकर की नेतृत्व वाली सेलेक्शन कमेटी ने बुधवार को

भारत की टी20 टीम से हुआ ड्रॉप, इस टूर्नामेंट में 6 विकेट लेकर मचाया धमाल, गेंदबाज का सेलेक्टर्स को करारा जवाब
authorSportsTak
Thu, 06 Jul 02:07 PM

अजीत अगरकर की नेतृत्व वाली सेलेक्शन कमेटी ने बुधवार को वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच अगले महीने ये सीरीज खेलनी जानी है. सेलेक्टर्स ने इस फॉर्मेट के लिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी चुना है जो सरप्राइज के तौर पर टीम में शामिल हुए हैं. जनवरी- फरवरी में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने सीरीज खेली थी और इस सीरीज में 6 खिलाड़ी ऐसे थे जो इस बार टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं.

 

इन 6 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

 

राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वाशिंग्टन सुंदर, पृथ्वी शॉ, जितेश शर्मा और शिवम मावी को जगह नहीं मिली है. इसके अलावा टीम में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई और आवेश खान की एंट्री हुई है.  हुड्डा, शॉ और त्रिपाठी आईपीएल 2023 में बेहद खराब फॉर्म में थे और इसलिए इन खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया है.

 

इसके अलावा जितेश और शिवम मावी के टीम से बाहर होते ही फैंस को झटका लगा. जितेशन ने आईपीएल 2023 में पावरपैक प्रदर्शन किया था और कहा जा रहा था कि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं. जबकि मावी जिन्हें आईपीएल में एक भी मैच नहीं मिला उन्होंने ने भी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया.

 

मावी फिलहाल दलीप ट्रॉफी 2023 खेल रहे हैं. वो सेंट्रल जोन के कप्तान हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स को उन्होंने दलीप ट्रॉफी में धांसू प्रदर्शन कर करारा जवाब दिया है. सेमीफाइनल की पहली पारी में मावी ने 6 विकेट लिए. 24 साल के इस पेसर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था और इस दौरान उन्होंने 4 विकेट लिए थे. दलीप ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और सरफराज खान जैसे बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं.

 

पहले दिन इस बल्लेबाज ने 4 विकेट लिए लेकिन अगले ही दिन उन्हें टी20 टीम से बाहर कर दिया गया. इसके बाद सुबह के सेशन में उन्होंने दो और विकेट लिए. ये मावी की ही गेंदबाजी का नतीजा था कि, सेंट्रल जोन की टीम ने वेस्ट जोन को पहली पारी में 220 रन पर समेट दिया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs WI: विराट कोहली को उनादकट ने किया आउट, रोहित- जायसवाल के बल्ले से निकली फिफ्टी, अभ्यास मैच का कुछ ऐसा रहा हाल

ODI वर्ल्ड कप से ठीक पहले बांग्लादेश के कप्तान ने लिया संन्यास, 15000 से ज्यादा रन ठोकने वाले जांबाज का बोर्ड को बड़ा झटका

 

लोकप्रिय पोस्ट