icon

स्टेडियम के भीतर जैसे ही हुई इस शख्स की एंट्री, विराट-रोहित से लेकर द्रविड़ तक, हाथ मिलाने पहुंचे सभी भारतीय खिलाड़ी

सभी भारतीय खिलाड़ियों ने एक ऐसे शख्स से मुलाकात की जिसे क्रिकेट का लेजेंड माना जाता है. बोर्ड ने इसका वीडियो भी शेयर किया है.

स्टेडियम के भीतर जैसे ही हुई इस शख्स की एंट्री, विराट-रोहित से लेकर द्रविड़ तक, हाथ मिलाने पहुंचे सभी भारतीय खिलाड़ी
authorSportsTak
Wed, 05 Jul 11:53 AM

भारतीय क्रिकेट टीम (IND vs WI) वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए बारबाडोस पहुंच चुकी है. टीम स्टेडियम के भीतर अभ्यास कर रही थी. लेकिन इस बीच एक ऐसे लेजेंड्री शख्स की मैदान के भीतर एंट्री हुई कि खिलाड़ी भी दंग रह गए. ऐसे में विराट कोहली- रोहित शर्मा से लेकर कोच राहुल द्रविड़ सबकुछ छोड़कर इस शख्स से मिलने पहुंच गए. हम गैरी सोबर्स की बात कर रहे हैं. ये सभी खिलाड़ी सोबर्स से उन्हीं के पवेलियन यानी की गारफील्ड सोबर्स पवेलियन के बगल में खड़े थे. इस बीच कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें पहली बार अपनी जिंदगी में वेस्टइंडीज के लेजेंड से मिलने का मौका मिला.

 

 

 

द्रविड़- विराट की खास मुलाकात


बीसीसीआई ने इस मुलाकात की वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इस बीच राहुल द्रविड़ को भी देखा गया जहां उन्होंने टीम के ओपनिंग बल्लेबाज यानी की शुभमन गिल का इंट्रोडक्शन करवाया. वीडियो की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ होती है. इसके बाद अजिंक्य रहाणे की बारी आती है. द्रविड़ ने भारतीय खिलाड़ियों के सामने सोबर्स का इंट्रोडक्शन इस तरह रखा कि, ये वो शख्स हैं जिन्होंने पहली बार एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे. इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आते हैं. विराट के साथ सोबर्स कुछ समय तक बात करते हैं.

 

शुभमन गिल की जब बारी आती है तो कोच द्रविड़ उन्हें ये कहकर मिलवाते हैं कि ये हमारी टीम का सबसे दमदार युवा बल्लेबाज है. अंत में आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर भी सोबर्स से मिलते हैं. इसके बाद द्रविड़ भी कुछ समय तक लेजेंड्री सोबर्स से बात करते हैं.

 

सोबर्स के रिकॉर्ड


सोबर्स अपने जमाने के पहले और सबसे धांसू ऑलराउंडर थे. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 1954 से लेकर 1974 तक खेला है. उन्होंने लेजेंड्री क्रिकेटर्स की सूची में गिना जाता है. मात्र 17 साल की उम्र में ही सोबर्स ने वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू कर लिया था. चार साल बाद सोबर्स ने पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट में 375 रन ठोके जो एक पारी का सर्वोच्च स्कोर भी है. ये रिकॉर्ड 40 साल तक रहा. लेकिन बाद में ब्रायन लारा ने इसे तोड़ दिया. सोबर्स ने साल 1968 में मालकम नाश को एक फर्स्ट क्लास मैच में एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे.

93 टेस्ट में सोबर्स ने 8032 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 57.78 की रही है. इस बल्लेबाज ने 235 विकेट भी लिए हैं. सोबर्स को साल 2009 में आईसीसी की हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया गया था. साल 1964 में वो विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी बने. इसके साल 2000 में उन्हें क्रिकेटर ऑफ द सेंचुरी से नवाजा गया.

 

ये भी पढ़ें:

केविन पीटरसन का इंग्लैंड टीम पर हमला, कहा- ये ऐसा बर्ताव कर रहे हैं जैसे ये सबसे महान टीम हैं लेकिन...

टीम इंडिया के क्रिकेटर की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, कैंटर ने मारी टक्कर, बेटा भी साथ था मौजूद

 

लोकप्रिय पोस्ट