icon

Double Hat-Trick : 6 गेंद में 6 विकेट लेकर गेंदबाज ने बरपाया कहर, 12 साल की उम्र में दिलाई 153 रनों की बड़ी जीत

इंग्लैंड में ओलिवर ने क्लब क्रिकेट खेलते हुए 6 गेंदों पर 6 विकेट लेने का बड़ा करिश्मा कर डाला है.

double hat-trick : 6 गेंद में 6 विकेट लेकर गेंदबाज ने बरपाया कहर, 12 साल की उम्र में दिलाई 153 रनों की बड़ी जीत
authorSportsTak
Fri, 16 Jun 07:28 PM

इंग्लैंड में जहां एशेज सीरीज का आगाज हो चुका है. वहीं इन दिनों क्लब क्रिकेट भी जारी है. जिसमें 12 साल के एक खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाकर बड़ा करिश्मा कर डाला. इंग्लैंड में खेलने वाले इस युवा खिलाड़ी का नाम ओलिवर व्हाइटहाउस है. जिसने एक ओवर की 6 गेंदों में एक दो नहीं बल्कि एक साथ 6 विकेट लेकर डबल हैट्रिक जमाई. जिससे इस गेंदबाज का नाम सुर्ख़ियों में आ गया और उसने अपने ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब को 153 रनों की बड़ी जीत दिला डाली है.


इंग्लैंड में अंडर-12 क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब और कुकहिल क्लब के बीच मैच खेला गया. जिसमें 200 रन से आगे खेलते हुए ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब ने कुल 329 रन बनाए थे. जिसके जवाब में कुकहिल क्लब की टीम ओलिवर की गेंदबाजी के आगे सामने 15 ओवर में 51 रन पर ढेर हो गई. जबकि नेट स्कोर 176 रन ही बना सकी. इस दौरान लेफ्ट आर्म स्पिनर ओलिवर ने दो ओवर गेंदबाजी की और कुल आठ विकेट चटकाए. जिसमें ओलिवर ने 6 गेंदों पर लगातार 6 विकेट लेकर डबल हैट्रिक बनाई. जबकि एक भी रन नहीं दिया. जिससे उनका ये करिश्मा तेजी से वायरल हो चला. ओलिवर के ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब ने तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की और देखते ही देखते वह वायरल हो चली.

 

ओलिवर ने किया महान काम 


ब्रूम्सग्रूव क्रिकेट क्लब की टीम के कप्तान जेडन लेविट ने बीबीसी से बात करते हुए कहा कि ओलिवर ने जो किया है उसे सालों तक याद रखा जाएगा. उसे पता भी नहीं है कि उसने कितना बड़ा काम किया है. लेकिन बाद में उसे अपने इस कारनामे की अहमियत जरूर पता चलेगी.

 

 

 

 

दादी ने जीता विंबलडन 


ओलिवर के परिवार की बात करें तो उनकी दादी भी खेलों से जुडी रहीं हैं. ओलिवर की दादी एन जोंस ने साल 1969 में विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था. जिसके बाद अब ओलिवर क्रिकेट की दुनिया में आगे चलकर इंग्लैंड के लिए बड़े खिलाड़ी बनना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

MLC 2023: सुपर किंग्स के लिए फिर से खेलेंगे अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, ये खिलाड़ी भी रहेंगे साथ

'मैंने नहीं, विराट ने झगड़ा शुरू किया', नवीन उल हक ने कोहली को ठहराया लड़ाई का जिम्मेदार, बताया कैसे बिगड़ी थी बात

लोकप्रिय पोस्ट