icon

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को 1 महीने के भीतर ही इस टीम ने हेड कोच पद से हटाया, सचिन- द्रविड़ के साथ मैदान पर दिखा चुका है जलवा

केन्या क्रिकेट बोर्ड ने एक लेटर रिलीज कर भारत के पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश को बड़ा झटका दिया है. डोडा को केन्या के हेड कोच पद से हटा दिया गया है.

टेस्ट मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़
authorNeeraj Singh
Sat, 14 Sep 11:21 PM

क्रिकेट केन्या ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश को उनकी नियुक्ति के एक महीने बाद ही पुरुष टीम के मुख्य कोच पद से हटाने का बड़ा फैसला किया है. गणेश को इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं था (चार टेस्ट और एक वनडे). लेकिन भारत के घरेलू क्रिकेट सर्किट में उनका रिकॉर्ड शानदार है, उन्होंने कर्नाटक के लिए खेलते हुए 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 365 विकेट लिए हैं. उन्होंने 1997 में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू किया था और राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों के साथ खेले थे. उन्हें पिछले महीने केन्या पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था.

 

लेटर में हुआ सबकुछ साफ

 

क्रिकेट बोर्ड ने उनसे अलग होने का फैसला एक लेटर के जरिए किया जिसे रिलीज कर दिया गया.अफ्रीका के जरिए रिलीज किए गए लेटर में कहा गया कि "बुधवार, 28 अगस्त 2024 को पारित क्रिकेट केन्या के कार्यकारी बोर्ड के प्रस्ताव के तहत और क्रिकेट केन्या संविधान के अनुच्छेद 5.9 और 8.4.3 के तहत हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कार्यकारी बोर्ड ने स्थापित प्रक्रियाओं का पालन न करने के कारण पुरुष क्रिकेट राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में आपकी नियुक्ति को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है." "श्री मनोज पटेल और आपके बीच 7 अगस्त 2024 को किए गए कथित कॉन्ट्रैक्ट को रद्द किया जाता है. क्रिकेट केन्या कॉन्ट्रैक्ट से बाध्य नहीं है और न ही होगा. "इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ किसी भी तरह के जुड़ाव या लेन-देन को रोकने का निर्देश दिया जाता है.

 

केन्या क्रिकेट को पिछले दशक में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है क्योंकि अन्य सहयोगी देश की टीमें दौड़ में उनसे आगे निकल गई हैं. जबकि टीम ने आखिरी बार 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था. केन्या का वनडे विश्व कप में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003 में रहा था जब वह संदीप पाटिल के रूप में एक भारतीय मुख्य कोच के साथ दक्षिण अफ्रीका में सेमीफाइनल में पहुंचा था.

 

सितंबर में आईसीसी डिवीजन 2 चैलेंज लीग और अक्टूबर में टी20 विश्व कप अफ्रीका क्वालीफायर में उनका सामना पापुआ न्यू गिनी, कतर, डेनमार्क और जर्सी से होगा.
 

ये भी पढ़ें:

'बदल चुके हैं विराट कोहली', अमित मिश्रा ने दिया था बड़ा बयान, अब फैन ने पूर्व कप्तान के साथ मुलाकात के बाद खोली पोल, जानें पूरा मामला

रोहित शर्मा- गौतम गंभीर ने बांग्लादेश को ध्वस्त करने के लिए बनाया मास्टर प्लान, जानें पिच के पीछे की पूरी कहानी

T20 : ऋषभ पंत के साथी ने तूफानी फिफ्टी से बनाया दमदार रिकॉर्ड, डेविड वॉर्नर के अनोखे क्लब में बनाई जगह

लोकप्रिय पोस्ट