icon

'इसे उलटफेर बोलकर अफगानिस्तान का अपमान मत करो', ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद क्यों भड़का ये भारतीय दिग्गज?

AUS vs AFG: वसीम जाफर ने अफगानिस्तान को लेकर कहा कि आप इस जीत को उलटफेर नहीं कर सकते. अफगानिस्तान मजबूत टीम है और वो किसी भी दिन विरोधी टीम को हरा सकती है.

जश्न में डूबे गलबदीन नईब
authorNeeraj Singh
Sun, 23 Jun 12:51 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 बेहद दिलचस्प हो चुका है. अफगानिस्तान ने जैसे ही सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया हर फैन जश्न मनाने लगा. ये वही अफगानिस्तान की टीम है जिसने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी तकरीबन ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी थी लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम को जीत दिला दी. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए टूर्नामेंट के लिहाज से ये जीत बेहद अहम थी. अगर अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश को भी हरा देती है तो टीम सेमीफाइनल खेल सकती है. लेकिन पेंच नेट रन रेट पर फंस सकता है. इस बीच पूरी दुनिया जहां अफगानिस्तान की बात कर रही है और ये कह रही है कि एक कमजोर टीम ने हरा दिया वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया है.

 

 

 

जाफर का तंज


अफगानिस्तान की तरफ से गुलबदीन नईब जीत के हीरो रहे जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में कुल 4 विकेट लिए और अफगानिस्तान की टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को हराने में मदद की. ऐसे में वसीम जाफर ने एक्स पर लिखा कि, इसे उलटफेर बोलकर अफगानिस्तान की बेइज्जती मत करो. अफगानिस्तान की टीम किसी भी दिन किसी टीम को हराने का दम रखती है. उन्होंने आज अपनी ताकत से खेला और ऑस्ट्रेलिया को हराया. हर किसी को इसका जश्न मनाना चाहिए. ढेर सारी बधाई अफगानिस्तान.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान की टीम ने 149 रन का लक्ष्य दिया था. ऐसे में एक समय मैक्सवेल क्रीज पर थे और धांसू खेल रहे थे. ऐसे में मैक्सवेल को देख लग रहा था कि वो वनडे वर्ल्ड कप 2023 जैसा ही इस बार भी करेंगे लेकिन नईब ने अफगानिस्तान को मैकस्वेल को आउट कर सबसे बड़ा विकेट दिलाया. इसमें नूर अहमद ने कमाल का कैच लिया.

 

अंत में मैक्सवेल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और 41 गेंद पर 59 रन बनाकर आउट हुए. अगर ये बल्लेबाज आउट नहीं होता तो ऑस्ट्रेलिया मैच जीत जाती. मैक्सवेल ने अपनी पारी में कुल 6 चौके और तीन लंबे छक्के लगाए. मैक्सवेल के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई और पूरी टीम 127 रन पर ढेर हो गई. 21 रन की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को आगे बढ़ने में दिक्कत हो सकती है. टीम को अब हार हाल में भारत को हराना होगा. 
 

ये भी पढ़ें-

AUS vs AFG, T20 World Cup 2024: गुलबदीन के 4 विकेट के दम पर अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को चटाई धूल, सेमीफाइनल की ठोकी मजबूत दावेदारी

पैट कमिंस ने T20 World Cup 2024 में रचा इतिहास, लगातार दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने, बांग्‍लादेश के बाद अफगानिस्‍तान के खिलाफ किया कमाल

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ करो या मरो मैच से पहले साउथ अफ्रीका को जोर का झटका, अंपायर से बहस करने पर स्‍टार प्‍लेयर को आईसीसी ने दी सजा

लोकप्रिय पोस्ट