icon

यशस्वी जायसवाल नहीं बल्कि रोहित शर्मा के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में इस भारतीय ओपनर को देखना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, कहा- ये कॉम्बिनेशन ही सही है

दिनेश कार्तिक ने कहा कि शुभमन गिल ही रोहित शर्मा के साथ ओपन करने के लिए बेस्ट ओपनर हैं. यशस्वी जायसवाल को बैकअप ओपनर के तौर पर खिलाया जा सकता है.

प्रैक्टिस के दौरान थ्रो फेंकते यशस्वी जायसवाल
authorNeeraj Singh
Tue, 20 Aug 07:18 PM

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल का सपोर्ट किया है. कार्तिक ने कहा है कि शुभमन गिल को ही चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा के साथ ओपन करना चाहिए. गिल वनडे में रोहित के साथ ओपनिंग करने के लिए बेस्ट कॉम्बिनेशन हैं. गिल साल 2023 की शुरुआत से ही रोहित के साथ वनडे में ओपन करने के लिए पहली पसंद हैं लेकिन प्लेइंग 11 से बाहर होते ही उनकी जगह पर सवाल उठने लगे और फिर क्रिकेट एक्सपर्ट्स की नजर में यशस्वी जायसवाल का नाम आया.

 

जायसवाल ने पिछले साल भारत के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने इसके बाद टेस्ट और टी20 में अपनी बल्लेबाजी से अपना नाम बनाया. ऐसे में अब इस बल्लेबाज को वनडे में भविष्य के ओपनर के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि जायसवाल को अभी भी 50 ओवर मैच खेलना है और वो बैकअप ओपनर के तौर पर खुद को साबित हो सकते हैं.

 

गिल- रोहित हैं बेस्ट कॉम्बिनेशन


बता दें कि क्रिकबज शो में बातचीत के दौरान कार्तिक से जब ये पूछा गया कि रोहित- जायसवाल की वनडे ओपनिंग को लेकर आपकी क्या राय है? इसपर उन्होंने कहा कि रोहित और शुभमन क्यों नहीं. ये दोनों बेस्ट कॉम्बिनेशन हैं. जायसवाल के पास बैकअप ओपनर बनने का शानदार मौका है. ऐसे में अगर शुभमन अच्छा नहीं करते हैं तो जायसवाल उनकी जगह ले सकते हैं. भारत के पास सॉलिड मिडिल ऑर्डर कॉम्बिनेशन हैं.

 

कार्तिक ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए भारत को अब सिर्फ तीन और मैच खेलने हैं. ऐसे में मुझे पूरी उम्मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा ही रहेंगे. भारत को हाल ही में वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से हार मिली थी. ऐसे में टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

 

चैंपियंस ट्रॉफी के साल 2025 एडिशन में कुल 8 टीमें खेलेंगी. अब तक इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान में ही आयोजित करने की बात कही जा रही है. 19 फरवरी से मार्च 9 तक ये टूर्नामेंट खेला जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार लाहौर, कराची, रावलपिंडी के स्टेडियम्स में सभी मैच खेले जाएंगे. भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है. भारत साल 2008 के बाद से अब तक पाकिस्तान नहीं जा पाया है. ऐसे में टीम इंडिया न्यूट्रल वेन्यू पर खेल सकती है.
 

ये भी पढ़ें

भारतीय स्टार सालभर तक खाली बैठा रहा, किसी ने नहीं खिलाया, अब T20-वनडे सब जगह बरसा रहा रन, कहा- सुबह उठता हूं तो...

'जमीन आसमान का फर्क', Champions Trophy से पहले पाकिस्‍तान के स्‍टेडियम की हालत देख भड़के PCB चीफ, बोले- इंटरनेशनल लायक नहीं है

1 ओवर में 39 रन, 6 छक्के ठोककर 3 मैच खेलने वाले बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड, फिर शतक बनाकर रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट