icon

Dinesh Karthik : 8 मैच 83 रन, 'फिनिशर' से फिनिश हो रहे दिनेश कार्तिक, RCB की Run Out कराने से भी बढ़ी टेंशन, क्या अब लेना चाहिए संन्यास?

आईपीएल के मैदान में जहां कई युवा धाकड़ खिलाड़ी अपने खेल के जौहर से सभी का दिल जीत रहे हैं.

dinesh karthik : 8 मैच 83 रन, 'फिनिशर' से फिनिश हो रहे दिनेश कार्तिक, rcb की run out कराने से भी बढ़ी टेंशन, क्या अब लेना चाहिए संन्यास?
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 11:53 AM

आईपीएल के मैदान में जहां कई युवा धाकड़ खिलाड़ी अपने खेल के जौहर से सभी का दिल जीत रहे हैं. वहीं 37 साल के हो चुके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए वर्तमान सीजन काफी बुरा जा रहा है. आरसीबी में फिनिशर के तौरपर जगह बनाने वाले कार्तिक अब फिनिश नजर आ रहे हैं और उनके द्वारा साथी बल्लेबाज को रन आउट कराने की समस्या ने भी टीम मैनेजमेंट के सिर का दर्द बढ़ा रखा है. जिसके चलते सोशल मीडिया पर सभी फैंस कार्तिक को संन्यास लेकर फिर से कमेंट्री करने की सलाह दे रहे हैं.

 

8 मैच में निकले सिर्फ 83 रन 


कार्तिक आईपीएल के 16वें सीजन में आरसीबी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज से सिर्फ विकेटकीपर ही बन कर रह गए हैं. हालांकि विकेट के पीछे से कभी-कभी वह डीआरएस के लिए टीम के खिलाड़ियों को सही सलाह भी नहीं दे पा रहे हैं. कार्तिक अभी तक आरसीबी के लिए आठ मैच खेल चुके हैं और उनके बल्ले से सिर्फ 83 रन ही आए हैं. जबकि 28 रन की पारी उनकी बेस्ट रही है.

 

केकेआर के खिलाफ मैच में क्या हुआ ?


केकेआर के खिलाफ जब आरसीबी 201 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उसकी शुरुआत सही थी. 11.3 ओवर में ही आरसीबी ने 113 रन बना डाले थे. हालांकि तभी महिपाल लोमरोर का विकेट गिरा और वह 18 गेंदों पर तीन छक्के व एक चौके से 34 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद आरसीबी के लिए नंबर 6 पर फिनिशर के तौरपर बल्लेबाजी करने दिनेश कार्तिक आए और उनके बल्ले से शॉट्स नहीं लग रहे थे. कार्तिक धीमा खेल गए और दूसरे छोर पर बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता गया. हालांकि अंत में खुद उस दबाव में कार्तिक भी फंस गए और 18 गेंदों पर एक चौका व एक छक्के से सिर्फ 22 रन बनाकर टीम को हार के नजदीक छोड़कर चले गए.

 

40वीं बार रन आउट का मामला 


कार्तिक के लिए जहां बल्लेबाजी तो समस्या बनी हुई है. वहीं सामने वाले बल्लेबाज को रन आउट कराने में भी उनका अहम योगदान रहता है. उनके साथ जो भी बल्लेबाज खेलता है. कार्तिक से असमंजस के चलते उसे अपना विकेट खोना पड़ रहा है. कार्तिक ने पिछले मैच में आरसीबी के वानिंदु हसरंगा को जहां रन आउट करा दिया था. वहीं केकेआर के खिलाफ सुयश प्रभुदेसाई को उनके लिए रन आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा. इस तरह कार्तिक के साथ आईपीएल में अभी तक 40 बार रन आउट की घटना घट चुकी है. जिसमें 13 बार वह खुद आउट हुए हैं. जबकि 27 बार उन्होंने अपने साथी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है. कार्तिक की इस समस्या से भी आरसीबी काफी परेशान होगी.

 

क्या लेना चाहिए संन्यास ?


सवाल ये है कि 37 साल के हो चुके दिनेश कार्तिक जिन्हें फिनिशर माना जा रहा था. अब वह आईपीएल के मंच पर लगातार फिनिश नजर आ रहे हैं. ना तो उनके अंदर आत्मविश्वास नजर आ रहा है और ना ही उनकी फॉर्म नजर आ रही है. आईपीएल में पहले सीजन साल 2008 से लगातार इस लीग में जगह बनाने वाले कार्तिक को अब शायद आरसीबी के भले के लिए खुद से टीम छोड़ देनी चाहिए या फिर महेंद्र सिंह धोनी से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कार्तिक को अब संन्यास का ऐलान कर देना चाहिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि....

RCB vs KKR: 4 हार के बाद KKR ने चिन्नास्वामी में चखा जीत का स्वाद, RCB को 21 रन से चटाई धूल, KGF में अकेले कोहली के बल्ले ने भरी हुंकार

लोकप्रिय पोस्ट