icon

Dinesh Karthik Retirement : दिनेश कार्तिक के संन्यास लेने पर RCB खिलाड़ियों ने दिया 'गार्ड ऑफ़ ऑनर', राजस्थान से हार के बाद इमोशनल VIdeo हुआ वायरल

Dinesh Karthik Retirement : आईपीएल 2024 सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद आरसीबी के दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से लिया संन्यास.

RCB vs RR मैच के बाद दिनेश कार्तिक
authorShubham Pandey
Thu, 23 May 07:36 AM

Dinesh Karthik Retirement : आईपीएल 2024 सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में जहां विराट कोहली वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स के सामने हार झेलनी पड़ी. वहीं इस हार के साथ ही मैदान में विकेटकीपिंग करने वाले 38 साल के दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर डाला. कार्तिक ने जैसे ही अपने ग्लव्स हाथ में लेकर फैंस को दिखाए. उसी दौरान पूरे मैदान में डीके, डीके...के नारें लगने लगे, जबकि आरसीबी के बाकी खिलाड़ियों ने उन्हें ख़ास सम्मान दिया और इसका वीडियो सामने आया है.

 

दिनेश कार्तिक ने आखिरी पारी में बनाए 13 रन 


दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के सामने बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर के आखिरी आईपीएल मैच में 13 गेंदों पर एक चौके से ग्यारह रन बनाए. इसके बाद कीपिंग में एक कैच और एक स्टम्पिंग भी की. लेकिन कार्तिक का ये योगदान टीम की जीत के लिए काफी नहीं रहा और पहले खेलते हुए 172 रन बनाने वाली आरसीबी का चार विकेट की हार के साथ एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना धरा रह गया.

 

आरसीबी खिलाड़ियों ने दिया ख़ास सम्मान 


राजस्थान के सामने हार के बाद ही दिनेश कार्तिक ने अपने आईपीएल करियर से संन्यास लिया और मैदान में विराट कोहली सहित आरसीबी के सभी खिलाड़ियों ने 'गार्ड ऑफ़ ऑनर' दिया. जबकि इस दौरान कार्तिक काफी इमोशनल नजर आए. जबकि साथी खिलाड़ियों ने गले से लगाया और कार्तिक ने आईपीएल से विदाई ली. कार्तिक के संन्यास का यही वीडियो आईपीएल ने पोस्ट किया है.

 

 


धोनी के क्लब में शामिल दिनेश कार्तिक 


वहीं दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर की बात करें तो दिल्ली से करियर की शुरुआत करने के बाद वह मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लॉयंस, केकेआर और आरसीबी के साथ खेले. साल 2015 में आरसीबी से खेलने के बाद कार्तिक साल 2022 में दोबारा आरसीबी से फिनिशर अवतार में जुड़े थे. कार्तिक के नाम आईपीएल के 257 मैचों में 4842 रन दर्ज हैं, जबकि 97 रनों की नाबाद पारी बेस्ट रही है. इसके अलावा आईपीएल में 250 या उससे अधिक मैच खेलने वाले रोहित शर्मा विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB का सपना तोड़ने के बाद राजस्थान के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, कहा- मेरा शरीर हिल नहीं रहा था, मुझे चोट लगी थी
RCB vs RR: दिल चीरने वाली हार के बाद बुरी तरह टूटे आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी, कहा- और कोई टीम होती तो...
बड़ी खबर: राजस्थान से हारते ही आरसीबी के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का संन्यास, IPL 2024 के एलिमिनेटर में खत्म हुआ सफर

लोकप्रिय पोस्ट