icon

टीम इंडिया में आर अश्विन का उत्तराधिकारी होगा यह खिलाड़ी! दिनेश कार्तिक ने कर दी भविष्यवाणी

अश्विन के साथ खेल चुके दिनेश कार्तिक ने इस साल की शुरुआत में इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच हुई सीरीज का उदाहरण देकर बताया कि कौनसे नए ऑफ स्पिनर भारतीय टीम में आ सकते हैं.

आर अश्विन टेस्ट में 500 से ऊपर विकेट ले चुके हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 24 Aug 05:16 PM

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 37 साल के हो चुके हैं. माना जा रहा है कि वे अपने करियर की ढलान पर हैं. हालांकि अभी तक उनके खेल में किसी तरह की गिरावट नहीं आई है लेकिन उम्र उनके आगे खेलते रहने में आड़े आ सकती है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही उनका उत्तराधिकारी ढूंढ़ना होगा. अश्विन के साथ खेल चुके दिनेश कार्तिक ने बताया कि कौनसे युवा खिलाड़ी इस दिग्गज स्पिनर की भरपाई कर सकते हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच हुई सीरीज का उदाहरण देते हुए दावेदारों के नाम बताए.

 

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज़ पर कहा, 'भारत निश्चित रूप से अगली पीढ़ी के ऑफ स्पिनर को तलाश रहा है. इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ सीरीज के दौरान इंडिया ए में उन्होंने तीन मैचों मे तीन ऑफ स्पिनर खिलाए हैं. पुलकित नारंग, वाशिंगटन सुंदर और सारांश जैन. वे कोशिश कर रहे हैं और वाशिंगटन सुंदर अभी अश्विन के बाद सबसे आगे हैं. जो भी मौके उन्हें मिले हैं उनमें उन्होंने अच्छा किया है और मुझे लगता है कि उन्हें किसी और से पहले अपना हक मिलेगा.'

 

कैसा रहा है सुंदर का टेस्ट करियर

 

तमिलनाडु से आने वाले सुंदर भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उन्होंने चार टेस्ट खेले हैं और छह विकेट लेने के साथ ही 265 रन बनाए हैं. बल्ले से योगदान देते हुए उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू किया था और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ घर पर भी खेले थे. 2021 के बाद से अलग-अलग कारणों की वजह से वे भारतीय टेस्ट टीम में दोबारा नहीं खेल सके.

 

अश्विन ले चुके हैं 500 से ऊपर विकेट

 

अश्विन भारत के लिए 100 टेस्ट खेल चुके हैं और 516 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. वे भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनर हैं. माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक अश्विन भारतीय टीम का हिस्सा रहेंगे. इसके बाद उनकी जगह भरने पर काम शुरू हो सकता है. 
 

ये भी पढ़ें

केएल राहुल के ऑक्‍शन में कोहली की जर्सी-ग्‍लव्‍ज पर लगी सबसे बड़ी बोली, धोनी का बल्‍ला भी छाया, जानिए किसे कितनी मिली कीमत

'वो अलग से ट्रेनिंग करती थीं', मनु भाकर के साथ ओलिंपिक ब्रॉन्‍ज जीतने वाले सरबजोत का बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी आगामी टी20 सीरीज से हुआ बाहर, जानिए किसे मिला मौका ?

लोकप्रिय पोस्ट