icon

Dinesh Karthik : IPL से संन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक अब किस रोल में आएंगे नजर? RCB के कोच ने दी बड़ी अपडेट

Dinesh Karthik Retirement : आईपीएल 2024 सीजन में हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ फिनिशर दिनेश कार्तिक ने संन्यास का ऐलान कर डाला.

आईपीएल से संन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक
authorShubham Pandey
Thu, 23 May 08:56 AM

Dinesh Karthik Retirement : आईपीएल 2024 सीजन में हार के साथ ही आरसीबी के लिए पिछले कुछ सालों से धाकड़ फिनिशर का रोल अदा करने वाले दिनेश कार्तिक ने संन्यास का ऐलान कर डाला. कार्तिक ने राजस्थान के सामने हारते ही अपने ग्लव्स उतारकर फैंस को दिखाए. जबकि आरसीबी के खिलाड़ियों ने भी उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया. इस तरह आरसीबी जब हारकर बाहर हुई तो कार्तिक को लेकर उनके कोच एंडी फ्लावर ने बड़ी अपडेट दे डाली.


एंडी फ्लावर ने क्या कहा ?

 

आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 सीजन के 15 मैचों में 326 रन बनाकर संन्यास लेने वाले 38 साल के दिनेश कार्तिक को लेकर उनकी टीम के कोच एंडी फ्लावर ने कहा,

 

दिनेश कार्तिक को कोचिंग करना और दूसरे खिलाड़ियों की मदद करना काफी पसंद है. मेरे ख्याल से वह सफल होगा अगर वह कोचिंग करने का फैसला लेता है. उसके साथ काम करना मेरा सौभाग्य रहा. मैं उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

 

धोनी के क्लब में कार्तिक 


दिनेश कार्तिक की बात करें तो राजस्थान के सामने करो या मरो के मुकाबले में उनका बल्ला कुछ ख़ास नहीं चला और वह 13 गेंदों में एक चौके से 11 रन ही बना सके. जबकि कीपिंग में स्टम्पिंग से संजू सैमसन को चलता किया जबकि एक कैच भी लपका. कार्तिक के नाम आईपीएल में 250 से अधिक मैच हैं. जिससे आईपीएल में 250 या उससे अधिक मैच खेलने वाले कार्तिक का नाम महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली के क्लब में शामिल है.

 

कार्तिक इन टीमों से खेले आईपीएल 


आईपीएल में दिल्ली की टीम से करियर की शुरुआत करने के बाद कार्तिक मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लॉयंस, केकेआर और आरसीबी के साथ खेले. साल 2015 में आरसीबी से खेलने के बाद कार्तिक साल 2022 में दोबारा आरसीबी से फिनिशर अवतार में जुड़े थे. कार्तिक के नाम आईपीएल के 257 मैचों में 4842 रन दर्ज हैं, जबकि 97 रनों की नाबाद पारी बेस्ट रही है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB की हार पर CSK के चैंपियन खिलाड़ी ने कोहली सहित पूरी टीम को सुनाई खरी-खोटी, कहा - सिर्फ अग्रेसन और चेन्नई को हराने से...

Dinesh Karthik Retirement : दिनेश कार्तिक के संन्यास लेने पर RCB खिलाड़ियों ने दिया 'गार्ड ऑफ़ ऑनर', राजस्थान से हार के बाद इमोशनल VIdeo हुआ वायरल

RCB का सपना तोड़ने के बाद राजस्थान के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, कहा- मेरा शरीर हिल नहीं रहा था, मुझे चोट लगी थी

लोकप्रिय पोस्ट