icon

ENG vs SL: मार्क वुड ने गोली की रफ्तार से फेंकी गेंद, श्रीलंकाई खिलाड़ी को लगी तगड़ी चोट, छोड़ा मैदान, कराना पड़ स्कैन

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन मार्क वुड की तेजतर्रार गेंद से दाएं हाथ के अंगूठे पर गंभीर चोट लगी.

दिनेश चांदीमल को मार्क वुड ने चोटिल किया.
authorShakti Shekhawat
Fri, 23 Aug 10:09 PM

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की तूफानी गेंद ने श्रीलंकाई बल्लेबाज दिनेश चांदीमल को घायल कर दिया. मैनचेस्टर टेस्ट के तीसरे दिन उनकी तेजतर्रार बॉल ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान के दाएं हाथ के अंगूठे पर गंभीर चोट की और इसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. चांदीमल ने चोट लगने के बाद फिजियो से मदद ली लेकिन दर्द कम नहीं हुआ और वे रिटायर हर्ट होकर वापस गए. उन्हें बाद में स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया. उन्हें 10 रन बनाने के बाद वापस जाना पड़ा.

 

चांदीमल को श्रीलंका की दूसरी पारी के 18वें ओवर चोट लगी. वुड की 149 किलोमीटर प्रतिघंटे से फेंकी गई गेंद तेजी से ऊपर की तरफ उठी. श्रीलंकाई बल्लेबाज इसे सही से पढ़ नहीं पाया और गेंद अंगूठे पर लगी. चांदीमल दर्द से कराह उठे. फिजियो उनकी मदद के लिए आए. उन्होंने पेन किलर दी और स्प्रे किया लेकिन फायदा नहीं हुआ. चांदीमल के अंगूठे पर सूजन आ गई. वे आखिरकार मैदान से बाहर चले गए. अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें किस तरह की चोट लगी है. अगर फ्रेक्चर हुआ तो उनका आगे बैटिंग करना मुश्किल होगा.

 

विंडीज बल्लेबाज की कलाई तोड़ चुके हैं वुड

 

वुड पिछले कुछ समय से टेस्ट में अपनी पेस से कमाल कर रहे हैं. कई मैचों में उन्होंने अपनी तूफानी गति से बल्लेबाजों का जीना मुहाल किया है. चांदीमल के अलावा बाकी श्रीलंकाई बल्लेबाजों को भी उनकी पेस ने परेशान किया. वुड ने पेस के साथ ही बाउंस का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया. जुलाई 2024 यानी पिछले महीने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी गेंद लगने से विंडीज बल्लेबाज केविन सिंक्लेयर की कलाई टूट गई थी.

 

वुड ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में एक विकेट लिया था और कुसल मेंडिस को आउट किया था. उन्होंने दूसरी पारी में श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को आउट किया. 

 

ये भी पढ़ें

भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह का बेटा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अचानक कैसे खेलने उतर गया, जानिए पूरी कहानी
T20 Cricket : टी20 का सबसे रोमांचक मैच! तीन बार हुआ टाई तो तीसरे सुपर ओवर में निकला नतीजा, मनीष पांडेय की टीम ने जानिए कैसे जीती बाजी?
PAK vs BAN: बांग्लादेश ने 4 अर्धशतकों के दम पर पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, अफरीदी-नसीम की हुई जमकर पिटाई

लोकप्रिय पोस्ट