icon

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने भारतीय टीम में चुने जाते ही किया धमाका, चौके-छक्कों की आतिशबाजी से मनाया जश्न, अंग्रेजों पर आई शामत

ध्रुव जुरेल ने पिछले कुछ समय में लगातार अच्छा खेल दिखाया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 15 मैच में 46.47 की औसत के साथ 790 रन बनाए हैं.

ध्रुव जुरेल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और घरेलू क्रिकेट में यूपी के लिए खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jan 04:33 PM

उत्तर प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में चुना गया. वे पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं. इस सेलेक्शन के एक दिन बाद ही जुरेल ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ विस्फोटक अर्धशतक लगाया. उन्होंने छठे नंबर पर उतरकर 50 रन की पारी खेली. इसके लिए 38 गेंदों का सामना किया और पांच चौके व तीन छक्के लगाए. उनकी स्ट्राइक रेट 131.57 की रही. जुरेल ने इस पारी के जरिए बताया कि क्यों भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है. जुरेल का हालांकि भारतीय टेस्ट टीम खेलना मुश्किल है क्योंकि केएल राहुल और केएस भरत पहले से ही मौजूद हैं.

 

22 साल के जुरेल के धांसू खेल के बूते इंडिया ए ने इंग्लैंड लॉयंस के 233 रन का मजबूत जवाब दिया. भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 462 रन बनाकर पारी घोषित की. जुरेल के अलावा रजत पाटीदार ने 111, सरफराज खान ने 96 और श्रीकर भरत ने 64 रन की पारी खेली. जुरेल और मानव सुथार के बीच छठे विकेट के लिए 57 रन की तेज तर्रार साझेदारी हुई. दोनों स्कोर को 398 तक ले गए. सुथार ने 26 रन की पारी खेली.

 

जुरेल का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कैसा है

 

जुरेल ने पिछले कुछ समय में लगातार अच्छा खेल दिखाया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 15 मैच में 46.47 की औसत से 790 रन बनाए हैं. एक शतक और पांच अर्धशतक इस फॉर्मेट में उनके नाम हैं. अगर लिस्ट ए की बात की जाए तो 10 मैच में दो अर्धशतकों से 189 रन वह बना चुके हैं. पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए फिनिशर के तौर पर जबरदस्त खेल दिखाया था और सबका ध्यान खींचा था. पिछले महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया के लिए उन्होंने 69 रन की पारी खेली थी.

 

जुरेल ने पिछले रणजी सीजन में यूपी के लिए छह मैच में 71.50 की औसत से 429 रन बनाए थे. उनके यह रन 65 की स्ट्राइक रेट के साथ आए थे. वह रिंकू सिंह के बाद टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर थे. इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक उन्होंने लगाया था. 

 

ये भी पढ़ें

30 गेंद में 21 रन की जरूरत फिर मुंबई इंडियंस की बॉलर ने पलटा खेल, मैच हो गया टाई, जानिए 24 बॉल की रोमांचक कहानी
भुवनेश्वर कुमार ने 7 साल बाद वापसी पर बरपाया कहर, 8 विकेट लेकर पहली बार किया ये कमाल, बंगाल के मंसूबों पर फेरा पानी
18 चौके, एक छक्‍का..., भारतीय टीम में मौका ना मिलने के बाद टेस्‍ट को बनाया T20, रोहित- कोहली से पहले ही इंग्लिश गेंदबाजों को कूटा

लोकप्रिय पोस्ट