icon

राजस्‍थान रॉयल्‍स के विकेटकीपर ने की एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, Duleep Trophy के मुकाबले में किया कमाल

ध्रुव जुरेल ने दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. जुरेल ने एक पारी में सात कैच लेकर तहलका मचा दिया.

जुरेल ने एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की
authorकिरण सिंह
Sun, 08 Sep 01:25 PM

राजस्‍थान रॉयल्‍स के विकेटकीपर-बल्‍लेबाज ने एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्‍होंने दलीप ट्रॉफी में कमाल किया. भारत ए के विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने भारत बी के खिलाफ एक पारी में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्‍यादा कैच लेने के धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में उन्होंने दूसरी पारी में सात कैच लेकर इंडिया ए की इंडिया बी को 184 रन पर रोकने में मदद की.  

 

इसी के उन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.  धोनी ने 2004-05 में दलीप ट्रॉफी के मैच में ईस्ट जोन की ओर से खेलते हुए सेंट्रल जोन के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी. धोनी से पहले यह रिकॉर्ड सुनील बेंजामिन के नाम था, जिन्होंने 1973 के फाइनल में नॉर्थ जोन के खिलाफ सेंट्रल जोन की ओर से खेलते हुए छह कैच और एक स्टंपिंग की थी.

 

22 साल के जुरेल ने यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, मुशीर खान, सरफराज खान, नितीश के रेड्डी, साई किशोर और नवदीप सैनी का कैच लपका. उन्‍होंने विकेटकीपिंग में तो कमाल कर दिया, मगर वो बल्ले से फ्लॉप रहे. वो बल्‍ले से अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे. पहली पारी में 16 गेंदों पर केवल दो रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वो खाता तक नहीं खोल पाए.

 

इंडिया बी ने 275 रन का दिया टारगेट


इंडिया बी ने पहले बैटिंग करते हुए 321 रन बनाए थे. जिसके जवाब में इंडिया ने अपनी पहलीपारी में 231 रन बनाए. इंडिया बी को दूसरी पारी में काफी संघर्ष करना पड़. बी टीम ने अपने तीन विकेट 22 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद सरफराज खान और ऋषभ पंत ने 72 रन की पार्टनरशिप करके पारी को संभालने की कोशिश की, मगर बाकी के बल्‍लेबाज अपना योगदान देने में सफल रहे. इंडिया बी दूसरी पारी में 184 रन पर ऑलआउट हो गई और उसने इंडिया ए के सामने जीत के लिए 275 रन का टारगेट रखा. 
 

ये भी पढ़ें :- 

KKR के IPL चैंपियन जांबाज का गरजा बल्ला, 7 छक्कों से 101 रन के लक्ष्य का बनाया खिलौना, 60 गेंद में T20 मैच जीती टीम

छोटे भाई मुशीर को शून्य पर आउट करने वाले RCB के गेंदबाज से बड़े भाई ने लिया बदला, सरफराज खान ने एक ओवर में ठोके...VIDEO

Babar Azam : बाबर आजम की कप्तानी का कौन और कब करेगा फैसला? पाकिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खोला बड़ा राज

लोकप्रिय पोस्ट