icon

धोनी को अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए, उन्होंने जिंदगी बर्बाद...योगराज सिंह को पूर्व कप्तान पर बड़ा हमला

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एमएस धोनी पर हमला बोला है और कहा है कि उन्होंने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद की है. मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा.

ट्रेनिंग के दौरान युवराज सिंह और एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Sun, 01 Sep 08:12 PM

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक बार फिर एमएस धोनी पर हमला बोला है. ये हमला ऐसे वक्त में किया गया है जब ये ऐलान हो चुका है कि युवराज सिंह की भी बायोपिक बनेगी. युवराज उन टॉप भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्हें हार बार याद किया जाता है. युवराज और धोनी व्हाइट बॉल क्रिकेट इतिहास में दो सबसे धाकड़ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में खेल चुके हैं.

 

बता दें कि साल 2011 वर्ल्ड कप में युवराज और धोनी ही थे जिन्होंने टीम इंडिया के लिए लगातार रन बनाए और अंत में टीम चैंपियन बनी. युवराज इससे पहले साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भी कमाल कर चुके थे. इसके बाद वो साल 2011 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे. धोनी की कप्तानी में युवराज ने वो कमाल किया जिसे दुनिया आज भी याद करती है.

 

लेकिन युवराज सिंह की जिंदगी उस वक्त पलट गई जब उन्हें कैंसर हुआ. इसके बाद भी युवराज ने धांसू वापसी की. उन्होंने साल 2012, 2014 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप खेला और अंत में टीम इंडिया के साथ साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती. युवराज इसके बाद टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए जिसके बाद साल 2019 में उन्हें क्रिकेट से रिटायरमेंट लेनी पड़ी.

 

मेरे बेटे की उसने जिंदगी खराब की


युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक बार फिर धोनी पर हमला बोला है.  जी स्विच यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए योगराज ने कहा कि, मैं एमएस धोनी को कभी नहीं भूल सकता. उन्हें अपना चेहरा आईना में देखना चाहिए. वो बड़े क्रिकेटर हैं लेकिन उन्होंने मेरे बेटे संग जो किया है उसकी सच्चाई अब जाकर सामने आ रही है. मैं उन्हें जिंदगी में कभी माफ नहीं करूंगा. मैंने अपनी जिंदगी में दो चीजें देखी हैं. पहली ये कि मैंने उसे कभी माफ नहीं किया जिसने मेरे बेटे के साथ गलत किया है. दूसरी मैंने ऐसे लोगों को कभी गले नहीं लगाया चाहे वो मेरे परिवार के सदस्य या बच्चे ही क्यों न हों.

 

योगराज सिंह ने आगे कहा कि गौतम गंभीर और यहां तक वीरेंद्र सहवाग भी ये कह चुके हैं कि युवराज सिंह जैसा क्रिकेटर और कोई नहीं बन पाएगा. भारत को इस खिलाड़ी को भारत रत्न देना चाहिए.

 

बता दें कि युवराज सिंह साल 2015 और 2019 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने आखिरी बार साल 2017 में खेला था. भारतीय स्टार ऑलराउंडर ने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 खेले हैं. वहीं उनके पिता योगराज ने 1 टेस्ट और 6 वनडे खेले हैं.
 

ये भी पढ़ें:

लिटन दास ने 7वें नंबर पर उतरकर ठोका शतक, 147 साल में यह करिश्मा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, पाकिस्तान की नाक में किया दम

समित द्रविड़ हैं आक्रामक बल्लेबाज, खूब लगाते हैं शॉट्स, लेकिन पिता राहुल द्रविड़ ने दी है कड़ी चेतावनी, कहा- लोग तुम्हें...

पाकिस्तानी मूल के 16 साल के खिलाड़ी ने मचाया तहलका, इंग्लैंड में डेब्यू मैच में किए 7 शिकार, बड़े भाई के नाम है सबसे नौजवान टेस्ट क्रिकेटर का रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट