icon

Video : 661 विकेट लेने वाले भारतीय पेसर को आखिरी मैच में मिला 'गार्ड ऑफ़ ऑनर', फाइनल में कहर बरसाकर मुंबई को दिलाई 119 रनों की बढ़त

Rani Trophy Final Dhawal Kulkarni : भारतीय घरेलू क्रिकेट के सितारे धवल कुलकर्णी को उनके आखिरी मैच के लिए मुंबई के खिलाड़ियों ने दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर.

धवल कुलकर्णी को 'गार्ड ऑफ़ ऑनर' से साम्मानित करते मुंबई के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Mon, 11 Mar 01:14 PM

Rani Trophy Final Dhawal Kulkarni : भारतीय घरेलू क्रिकेट के सितारे धवल कुलकर्णी इन दिनों अपने करियर का आखिरी फर्स्ट क्लास मैच रणजी ट्रॉफी फाइनल के रूप में खेल रहे हैं. विदर्भ के सामने पहली पारी में 224 रन बनाने के बाद मुंबई के खिलाड़ियों ने फाइनल मैच के पहले दिन अपनी टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को 'गार्ड ऑफ़ ऑनर' से समानित किया. इसके बाद कुलकर्णी ने मैदान में कहर बरपाया और विदर्भ के तीन विकेट झटके. जिससे मुंबई के सामने विदर्भ की टीम पहली पारी में 105 रन ही बना सकी और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम ने पहली पारी में 119 रनों की बढ़त से शिकंजा कस डाला.


बीसीसीआई ने जारी किया वीडियो 


मुंबई की टीम पहली पारी में 224 रन बनाने के बाद जैसे ही मैच के पहले दिन फील्डिंग करने मैदान में आई. इस दौरान 35 साल के अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को अजिंक्य रहाणे वाली टीम ने गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया. जिसका वीडियो बीसीसीआई ने जारी किया. धवल अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेल रहे हैं और इसके बाद फिर वह घरेलू क्रिकेट के मैदान में कभी गेंदबाजी करते नजर नहीं आएंगे. धवल ने 11 ओवर के स्पेल में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए, उनके अलावा तीन-तीन विकेट शम्स मुलानी और तनुश कोटियान ने भी लिए. जिससे विदर्भ की टीम 105 रन पर ढेर हो गई.

 

 

धवल कुलकर्णी अभी तक ले चुके हैं 661 विकेट 


वहीं धवल कुलकर्णी की बात करें तो साल 2008 में पहला फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद अपने 16 साल के करियर में वह 96वां फर्स्ट क्लास मैच खेल रणजी फाइनल के रूप में खेल रहे हैं. इस दौरान धवल ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू भी किया और 12 वनडे मैचों में उनके नाम 19 जबकि तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम तीन विकेट दर्ज हैं. जबकि कुल 130 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 223 विकेट और 96 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम अभी तक 284 विकेट हो चुके हैं. जबकि कुल 162 टी20 मैचों में उनके नाम 154 विकेट हो चुके हैं. इस तरह अभी तक सभी फॉर्मेट मिलाकर कुल 661 विकेट लेने वाले धवल कुलकर्णी अब आखिरी मैच में मुंबई को चैंपियन बनाकर टीम से विदाई लेना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 : गौतम गंभीर की वापसी से क्या कोलकाता फिर बनेगी चैंपियन? KKR के अय्यर ने कहा - उनके आने से प्लानिंग...

IPL इतिहास में साल 2008 से लेकर अभी तक हर एक सीजन कौन-कौन सी टीम बनी चैंपियन? यहां जानें पूरी डिटेल्स

PSL : 1 गेंद 4 रन के रोमांच में सिक्स लगाकर वसीम ने टीम को दिलाया प्लेऑफ का टिकट, ड्रेसिंग रूम से भागे सर विवियन रिचर्ड्स, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट