icon

IPL 2024 में नहीं मिला मौका तो इन दो खिलाड़ियों ने बांग्लादेश पर उतारा गुस्सा, दोनों पारियों में टेस्ट शतक ठोक उड़ाया गर्दा, रचा इतिहास

BAN vs SL 1st Test: श्रीलंका ने सिलहट टेस्ट की पहली पारी में 280 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम 188 रन पर निपट गई और इससे श्रीलंका ने बढ़त ली.

धनंजय डिसिल्वा और कामिंडु मेंडिस दोनों ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाए.
authorShakti Shekhawat
Sun, 24 Mar 03:31 PM

BAN vs SL Test: आईपीएल 2024 के दौरान बांग्लादेश और श्रीलंका टेस्ट क्रिकेट में एकदूसरे का सामना कर रहे हैं. सिलहट में खेले जा रहे मुकाबले में 24 मार्च को श्रीलंका के धनंजय डिसिल्वा और कामिंडु मेंडिस ने इतिहास रच दिया. दोनों ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक उड़ा दिए. श्रीलंका के कप्तान डिसिल्वा ने पहली पारी में 102 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में सैकड़ा जमाया और 108 रन की पारी खेली. कामिंदु ने भी पहली पारी में 102 रन बनाए और दूसरी पारी में भी शतक पूरा कर दिया. इससे श्रीलंका ने मेजबान टीम पर शिकंजा कस दिया. श्रीलंका ने पहली पारी में 280 रन बनाए थे और इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम 188 रन पर निपट गई. दूसरी पारी में मेहमान टीम सात विकेट पर 355 रन बनाकर अपनी बढ़त को 447 रन तक पहुंचा चुकी है.

 

डिसिल्वा पिछले 10 साल में पहले श्रीलंकाई बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए हैं. इससे पहले कुमार संगकारा ने ऐसा किया था. उन्होंने 2013 और 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ ही यह कमाल किया था. उनके अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाए. डिसिल्वा कुल मिलाकर छठे श्रीलंकाई बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाए हैं. लेकिन यह करिश्मा करने वाले वे पहले श्रीलंकाई कप्तान हैं.

 

 

कामिंदु ने दूसरे ही टेस्ट में किया करिश्मा

 

वहीं कामिंदु का यह दूसरा ही टेस्ट मैच है और इनमें उन्होंने लगातार दो पारी में शतक का कमाल कर दिया. वे पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने सातवें या इससे नीचे नंबर पर उतरकर एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया है. अगर नंबर छह या इससे नीचे आकर एक टेस्ट में दो शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट को देखा जाए तो कामिंदु ने ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और डिसिल्वा की बराबरी की.

 


डिसिल्वा-कामिंदु ने की दिग्गजों की बराबरी

 

डिसिल्वा और कामिंदु तीसरी जोड़ी है जिसने एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़े हैं. इनसे पहले 1974 में इयान चैपल व ग्रेग चैपल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तो अजहर अली और मिस्बाह उल हक ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था. डिसिल्वा और कामिंदु के बीच सातवें विकेट 173 रन की साझेदारी हुई. दोनों ने सिलहट टेस्ट की दोनों पारियों में 170 से ऊपर की पार्टनरशिप की. पहली पारी में इन दोनों ने 202 रन जोड़े थे. धनंजय और कामिंदु दोनों को ही आईपीएल 2024 के लिए नहीं चुना गया था.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की सबसे ज्‍यादा धुनाई, KKR को 1.03 करोड़ की पड़ी एक-एक गेंद
IPL 2024: हर्षित राणा के दम पर केकेआर को मिली शानदार जीत पर गौतम गंभीर का रिएक्‍शन, बोले- आखिरी तक...
KKR vs SRH, IPL 2024: 19.1 में खुशी तो 19.5 में मातम, देखते ही देखते उड़ गया हैदराबाद की मालकिन काव्‍या मारन के चेहरे का रंग

लोकप्रिय पोस्ट