icon

Breaking: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा तगड़ा धक्का, रनमशीन बल्लेबाज IPL 2024 से बाहर, 'नौसिखिए' खिलाड़ी को मिला मौका

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेल रही है और प्लेऑफ की रेस में आगे चल रही है. अब उसके लिए चिंता बढ़ाने वाली खबर है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2024 में घर पर कोई मैच नहीं गंवाया है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 18 Apr 01:36 PM

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 के बीच जोर का झटका लगा है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे आईपीएल 2024 से चोट की वजह से बाहर हो गए. वे इस सीजन टीम से जुड़ ही नहीं पाए थे. लेकिन माना जा रहा था कि वे बीच टूर्नामेंट तक फिट हो जाएंगे. चेन्नई ने कॉन्वे की जगह इंग्लैंड के रिचर्ड ग्लीसन को शामिल किया है. वे पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने हैं. 36 साल के इस खिलाड़ी ने अभी तक 90 टी20 मुकाबले खेले हैं और 101 विकेट लिए हैं. वे दाएं हाथ के पेसर हैं. उन्होंने इंग्लैंड की ओर से छह टी20 मैच खेले हैं जिनमें नौ विकेट निकाले हैं. वे 2022 में आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट में दिखे थे.

 

आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कॉनवे इंजरी की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए. उन्होंने पिछले दो सीजन में सीएसके की ओर से खेलते हुए 23 मैच में 924 रन बनाए. इस दौरान नौ अर्धशतक लगाए और नाबाद 92 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. सीएसके ने बाकी के बचे आईपीएल के लिए ग्लीसन को शामिल किया है. वे 50 लाख रुपये में सीएसके के साथ जुड़ेंगे.

 

 

कॉनवे 2022 से सीएसके के साथ

 

सीएसके ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कॉनवे को एक करोड़ रुपये की बेस प्राइस पर लिया था. पहले सीजन में उन्होंने सात मुकाबले खेले थे जिनमें 42 की औसत और 145.66 की स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए थे. 2023 में जब टीम ने पांचवीं बार खिताब जीता तब कॉनवे का बल्ला खूब बोला. उन्होंने 16 मुकाबलों में 51.69 की औसत और 139.71 की स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ के साथ उनकी जोड़ी काफी कारगर रही थी. वे फरवरी 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके अंगूठे में इंजरी है. वे इससे उबर नहीं पाए हैं.
 

 

 

 

ग्लीसन के आने से मजबूत होगी सीएसके की डेथ बॉलिंग

 

ग्लीसन अच्छी खासी स्पीड रखते हैं और डेथ ओवर्स में बॉलिंग के लिए मशहूर हैं. उनका आना सीएसके के लिए एक तरह से मुस्तफिजुर रहमान के जाने के बाद भी काम आएगा. बांग्लादेशी पेसर 1 मई तक ही चेन्नई के साथ है. इसके बाद वह घर लौट जाएंगे. अभी सीएसके के पास विदेशी तेज गेंदबाजों में मुस्तफिजुर के साथ केवल मथीशा पथिराना ही हैं.

 

ये भी पढ़ें

'IPL में सीखने को कुछ नहीं', बांग्लादेशी बोर्ड के अधिकारी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया झटका, अपने खिलाड़ी को बीच टूर्नामेंट वापस बुलाया

IPL Bad Boy : आईपीएल में विकेटों की बारिश करने वाला कैसे बन गया बैड बॉय, नौकरी के साथ इज्‍जत गंवाई, खुद किया अपना करियर चौपट, BCCI ने भी लगाया बैन
T20 World Cup 2024: कोहली करेंगे ओपनिंग, हार्दिक को नहीं मिलेगा मौका? रोहित शर्मा बोले- फेक न्यूज…

लोकप्रिय पोस्ट