icon

Devon Conway : CSK के करोड़पति बल्लेबाज ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ा, 92 रनों की पारी से लूटा मेला

आईपीएल (IPL 2023) के जारी16वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामान घरेलू चेपॉक के मैदान में पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) से हुआ.

devon conway : csk के करोड़पति बल्लेबाज ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ा, 92 रनों की पारी से लूटा मेला
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 05:44 PM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी16वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामान घरेलू चेपॉक के मैदान में पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) से हुआ. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनके सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने इसका पूरा फायदा उठाया. कॉनवे ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और 92 रनों की पारी से चेन्नई सुपर किंग्स के स्कोर को 200 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि अंत में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े और चार गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

शतक से चूके कॉनवे

 

चेन्नई के लिए ओपनिंग करने आए कॉनवे ने शुरू से दमदार शॉट्स लगाए और अंत तक खेले. कॉनवे को शतक पूरा करने के लिए अंतिम ओवर में 9 रन की दरकार थी. लेकिन बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में उनका कैच छूटा और वह शतक नहीं लगा सके. हालांकि इसके बावजूद कॉनवे के नाम एक रिकॉर्ड जुड़ गया है. आईपीएल 2023 के जारी सीजन में चेन्नई के लिए 9वां मैच खेलते हुए इस सीजन 5वीं बार फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया और इस मामले में विराट कोहली के मुकाम पर कदम रख दिया जबकि बाबर आजम को पछाड़ दिया है.

 

कोहली के मुकाम पर रखा कदम 


आईपीएल के जारी सीजन में अभी तक 5 बार फिफ्टी प्लस का स्कोर आरसीबी के विराट कोहली और उनके साथी फाफ डूप्लेसी बना चुके हैं. इस क्लब में अब चेन्नई के कॉनवे का नाम भी जुड़ गया है. कॉनवे के नाम इस सीजन में अब 9 मैचों में 5 फिफ्टी सहित 414 रन हो गए हैं. जबकि इसके अलावा सभी प्रकार के टी20 मिलाकर बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर एक मामले में वह सबसे आ गए हैं.

 

बाबर को छोड़ा पीछे 


चेन्नई के लिए एक करोड़ की रकम लेकर आईपीएल खेलने वाले सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 5000 रन पूरे करने के मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ दिया है. 144वीं पारी में कॉनवे ने 5000 रनों के मुकाम को पार किया. जबकि क्रिस गेल ने इस कारनामे को 132 पारियों में ही कर डाला था. डेवोन कॉनवे की इस पारी से चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 200 रन का स्कोर बनाया.

 

टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 5000 रन का मुकाम पार करने वाले बल्लेबाज इस प्रकार हैं :-

 

132 पारी - क्रिस गेल
143 पारी - केएल राहुल
144 पारी - डेवोन कॉनवे
144 पारी - शॉन मार्श
145 पारी - बाबर आज़म

 

ये भी पढ़ें :- 

DC vs SRH, Fight : दिल्ली और हैदराबाद के बीच Live मैच में चले जमकर घूंसे-लात, Video से जानें क्या है मामला?

DC vs SRH: सवा 13 करोड़ के खिलाड़ी की बाउंड्री पर कैच लपकने की हैरतअंगेज कोशिश, विरोधी ने भी बजाई ताली, Video कर देगा हैरान!

लोकप्रिय पोस्ट