icon

IPL में राजस्थान से लखनऊ जाने वाले खिलाड़ी का गरजा बल्ला, 5 छक्के से 93 रन ठोक टीम को दिलाई धमाकेदार जीत

IPL 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स से लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में जाने वाले देवदत्त पडिक्कल ने 57 गेंदों में 93 रनों की पारी से कर्नाटक को मैच जिता डाला.

 देवदत्त पडिक्कल
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 07:27 PM

भारत में खेली जाने वाली 50-50 ओवरों की विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में IPL 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स से लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में जाने वाले देवदत्त पडिक्कल ने बल्ले से कहर बरपा डाला. पडिक्कल ने बिहार के खिलाफ 57 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के से 93 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे उनकी टीम कर्नाटक ने बिहार को 98 गेंद रहते सात विकेट से हराया. इस दौरान बिहार के लिए शतक जड़ने वाले सकीबुल गनी की पारी बेकार चली गई.

 

217 रन ही बना सका बिहार 


विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप सी के मुकाबले में अहमदाबाद के मैदान में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके जवाब में बिहार के 38 रन पर दो विकेट गिर चुके थे. तभी बिहार के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाली सकीबुल गनी ने 100 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के से 113 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे छोर से विकेट गिरते चलते गए. जिससे बिहार की टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 217 रन बनाए. कर्नाटक के लिए सबसे अधिक तीन विकेट जगदीश सुचित ने चटकाए.

 

पडिक्कल ने जिताया मैच 


218 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग में 46 गेंदों में तीन चौके से 28 रन बनाए. जबकि उनके साथी आर. समर्थ चार रन ही बना सके थे. जिससे उनके 75 रन पर दो विकेट गिर गए थे. तभी नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए पडिक्कल ने एक छोर संभाला और तब तक नहीं रुके जब तक टीम को जीत नहीं दिला डाली. पडिक्कल और निकिन जोस के बीच तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई.  तभी निकिन 73 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के से 69 रन बनाकर चलते बने. लेकिन पडिक्कल ने अंत तक 57 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के से 93 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके साथ 17 रन बनाकर मनीष पांडेय भी नॉटआउट रहे. जिससे कर्नाटक ने आसानी से 33.4 ओवरों में तीन विकेट पर 218 रन बनाकर सात विकेट से मैच को अपने नाम कर डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

BAN vs NZ : केन विलियमसन ने शतक जड़कर बांग्लादेश को खदेड़ा, 32 साल बाद हुआ ये करिश्मा

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 24 घंटे में टीम इंडिया का ऐलान संभव, ये दिग्गज नहीं आएंगे नजर!

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, सपोर्ट स्टाफ में भी नहीं होगा कोई बदलाव

लोकप्रिय पोस्ट