icon

Deodhar Trophy: जिसने CSK के लिए सबसे ज्यादा विकेट उसे नहीं मिला वेस्ट जोन टीम में मौका, VHT में एक मैच नहीं खेलने वाले शिवम दुबे शामिल

भारत और मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को 24 जुलाई से शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए वेस्ट जोन की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया.

Deodhar Trophy: जिसने CSK के लिए सबसे ज्यादा विकेट उसे नहीं मिला वेस्ट जोन टीम में मौका, VHT में एक मैच नहीं खेलने वाले शिवम दुबे शामिल
authorSportsTak
Tue, 11 Jul 08:30 AM

भारत और मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को 24 जुलाई से शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए वेस्ट जोन की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया. तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली. वे इससे पहले दलीप ट्रॉफी के दौरान भी स्टैंड बाई प्लेयर्स में ही शामिल थे. चेतन साकरिया के चोटिल होने के बाद वे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल किए गए थे. देशपांडे ने आईपीएल 2023 की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 16 मैच में 21 विकेट लिए थे. वे इस टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. हालांकि पिछले सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी ( घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट) में देशपांडे सात मैच में छह विकेट ही ले पाए थे.

 

वेस्ट जोन की टीम में तेज गेंदबाजों के तौर पर अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हंगरगेकर को चुना गया है. इन तीनों ने विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा खेल दिखाया था.

 

3 साल हो रही देवधर ट्रॉफी

 

देवधर ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2019-20 सत्र में हुआ था और कोविड-19 के कारण इसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया. यह इंटर जोनल 50 ओवर का टूर्नामेंट इस साल पूरी तरह से पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से 3 अगस्त तक खेला जाएगा. बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने इंडियन प्रीमियर लीग विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सत्र में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए. मगर वे पिछले सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे मगर उनका चयन किया गया है.

 

शॉ और सरफराज टीम में शामिल

 

15 सदस्यीय टीम में पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है जिन्हें टूर्नामेंट के बाद काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशर की ओर से खेलने के लिए रवाना होना है. प्रियांक पांचाल को वेस्ट जोन का कप्तान नियुक्त किया गया है जिसमें सरफराज खान और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. पांचाल दलीप ट्रॉफी में इस टीम के कप्तान हैं. वेस्ट जोन की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत नॉर्थ-ईस्ट जोन के खिलाफ करेगी.

 

देवधर ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन टीम इस प्रकार है:

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, हार्विक देसाई, हेत पटेल, सरफराज खान, अंकित बावने, समर्थ व्यास, शिवम दुबे, अतीत सेठ, पार्थ भुट, शम्स मुलानी, अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हंगरगेकर.

 

स्टैंडबाई खिलाड़ी: चेतन साकरिया, तुषार देशपांडे, युवराज डोडिया, अबु काजी, कथन पटेल.

 

ये भी पढ़ें

12 गेंद में चाहिए थे 37 रन, 6 बॉल में 5 छक्के ठोककर अश्विन की टीम से छीन लिया मैच, 21 साल का विकेटकीपर बना हीरो, देखिए Video

लखनऊ सुपर जायंट्स का हेड कोच बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज ये ओपनर, गौतम गंभीर के साथ करेगा काम
पहले पिता ने दी थी टक्कर, अब बेटा भी करेगा वार, सचिन के बाद इस रिकॉर्ड पर नाम दर्ज करने वाले दूसरे क्रिकेटर बनेंगे विराट कोहली

लोकप्रिय पोस्ट