icon

Deodhar Trophy: नितीश राणा को मिली नॉर्थ जोन की कप्तानी, इमर्जिंग एशिया कप खेलने गए 4 प्लेयर्स टीम में शामिल

दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से होने वाले देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy 2023) इंटर जोनल एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में नॉर्थ जोन की अगुआई करेंगे.

Deodhar Trophy: नितीश राणा को मिली नॉर्थ जोन की कप्तानी, इमर्जिंग एशिया कप खेलने गए 4 प्लेयर्स टीम में शामिल
authorPTI Bhasha
Tue, 11 Jul 01:55 PM

दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से होने वाले देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy 2023) इंटर जोनल एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में नॉर्थ जोन की अगुआई करेंगे. आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की अगुआई करने वाले राणा इस टूर्नामेंट के जरिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करके राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश करेंगे. राणा ने 2021 में श्रीलंका दौरे के दौरान भारत के लिए एक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे. राणा ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में नाइट राइडर्स के लिए 14 मैच में तीन अर्धशतक से 140.95 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए.

 

प्रतिभावान बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह, निशांत सिंधू और हर्षित राणा को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. ये तीनों हालांकि 13 से 23 जुलाई तक श्रीलंका में होने वाले एमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा भी हैं. भारत के टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने की स्थिति में वे देर से नॉर्थ जोन की टीम से जुड़ेंगे. नॉर्थ जोन चयन समिति के समन्वयक अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, ‘अगर भारत फाइनल में पहुंचता है तो इनके टीम से जुड़ने में विलंब हो सकता है और ऐसी स्थिति में स्टैंडबाई खिलाड़ी पहले मैच में खेलेंगे.’

 

जम्मू-कश्मीर की तीन खिलाड़ी चुने गए


टीम में जम्मू कश्मीर के शुभम खजूरिया, विवरांत शर्मा और तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह चरक को चुना गया है. वहीं दलीप ट्रॉफी की स्क्वॉड में शामिल रहे आकिब नबी को स्टैंड बाई में रखा गया है. दिल्ली से नीतिश राणा के अलावा हर्षित राणा को भी चुना गया है. इस खिलाड़ी ने हालिया दलीप ट्रॉफी में जोरदार खेल दिखाया था. उन्होंने खुद को पेस बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर पेश किया है.


देवधर ट्रॉफी के लिए नॉर्थ जोन की टीम


नितीश राणा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, एसजी रोहिल्ला, शुभम खजूरिया, मनदीप सिंह, हिमांशु राणा, विवरांत शर्मा, निशांत सिंधू, ऋषि धवन, युद्धवीर सिंह चरक, संदीप शर्मा, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मयंक मार्कंडे.
स्टैंडबाई खिलाड़ी: मयंक डागर, मयंक यादव, अर्सलान खान, शुभम अरोड़ा, युवराज सिंह, मनन वोहरा, आकिब नबी, शिवांक वशिष्ठ.

 

ये भी पढ़ें

IND vs WI Test: टीम इंडिया में टेस्ट खेलने वाले तेज गेंदबाजों की कमी, वेस्ट इंडीज दौरा तो निकल जाएगा आगे क्या होगा?
IND vs WI : दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20, जानें भारत के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल, यहां देख सकेंगे लाइव मैच
'इस उम्र से क्या मतलब? अभी भी जवान हूं यार', अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया में वापसी के सवाल पर दिया जोरदार जवाब

लोकप्रिय पोस्ट