icon

दिल्ली के कोटला स्टेडियम को ढहा देना चाहिए, ललित मोदी का बड़ा बयान, BCCI को भी घेरा

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का कहना है कि दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम (अरुण जेटली स्टेडियम) को ढहा देना चाहिए.

दिल्ली के कोटला स्टेडियम को ढहा देना चाहिए, ललित मोदी का बड़ा बयान, bcci को भी घेरा
SportsTak - Thu, 23 Jun 10:31 AM

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का कहना है कि दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम (अरुण जेटली स्टेडियम) को ढहा देना चाहिए. उनका कहना है कि देश के ज्यादातर क्रिकेट स्टेडियम को तोड़ देना चाहिए. ललित मोदी का मानना है कि इनकी जगह बीसीसीआई को नए सिरे से नए और वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाने चाहिए. बीसीसीआई को आईपीएल से काफी कमाई हो रही है. ऐसे में इस पैसे को इंफ्रास्ट्रक्टर को दुरुस्त करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए. आईपीएल ललित मोदी के दिमाग की उपज है. साल 2008 में उन्होंने ही इस टूर्नामेंट को शुरू करने की योजना बनाई थी. 


आईपीएल से अभी बीसीसीआई को मोटी कमाई होती है. हाल ही में आईपीएल के जो मीडिया राइट्स बिके हैं उसके बाद भारतीय बोर्ड को हरेक मैच के 118 करोड़ रुपये मीडिया राइट्स से मिलेंगे. लेकिन ललित मोदी का कहना है कि बीसीसीआई इस पैसे का सही इस्तेमाल नहीं कर रहा है. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, '15 साल में आईपीएल ने बीसीसीआई को हजारों करोड़ रुपये दिए हैं. अकेले पिछले साल में 58 हजार करोड़ रुपये आए. इसमें से 50 फीसदी पैसा बीसीसीआई और बाकी का आईपीएल फ्रेंचाइजियों को मिलेगा. बीसीसीआई ने इंफ्रास्ट्रक्चर को ठीक करने के लिए क्या किया है?'


पुराने स्टेडियम तोड़ो और नए बनाओ

ललित मोदी ने आगे कहा, 'कोटला को देखिए. उन्हें कोटला को ढहा देना चाहिए. उन्हें देश के ज्यादातर स्टेडियम को तोड़ देना चाहिए और नए सिरे से बनाना चाहिए. आप वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे- एयर कंडीशनिंग, अच्छे टॉयलेट, अच्छी-साफ सुथरी खाने की जगह, अच्छा देखने का अनुभव, बेहतर सीटें, स्टेडियम में आने-जाने की सुविधा, कार पार्किंग तैयार कर सकते हो. आप अंडर ग्राउंड तैयार कर सकते हैं, बड़े स्टेडियम बना सकते हैं लेकिन आपको पैसा खर्च करना होगा और वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाने होंगे. बीसीसीआई के पास जो 80 फीसदी पैसा आता है वो स्टेट एसोसिएशन को जाता है. बीसीसीआई को इसका ध्यान रखना चाहिए. अभी यह नहीं हो रहा.'


भारत आना चाहते हैं ललित मोदी

ललित मोदी लंबे समय से भारत से बाहर रह रहे हैं. आईपीएल 2010 के बाद उन्हें बीसीसीआई से सस्पेंड कर दिया गया था. उन पर अनुशासनहीनता, दुर्व्यवहार और वित्तीय अनियमित्ता के आरोप हैं. बाद में बीसीसीआई ने उनके खिलाफ जांच बैठाई थी और 2013 में उन्हें आजीवन बैन कर दिया गया था. ललित मोदी ने आगे कहा कि वह भारत आना चाहते हैं लेकिन नहीं आ सकते क्योंकि चेन्नई में उनके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज है. उन्होंने आरोप लगाया कि कोई शख्स उनकी कोशिशों को रोकने में लगा हुआ है.

लोकप्रिय पोस्ट