icon

Ranji Trophy: दिल्ली है कि सुधर नहीं रही, कप्तान बदलने के बाद भी मिल रही हार, अब एमपी ने धूल चटाई

Delhi Cricket Team Ranji Trophy: दिल्ली को इस सीजन में पहले ही मुकाबले में पुड्डचेरी ने हराकर धमाका कर दिया था. अब एमपी से हार ने उसकी राह मुश्किल कर दी.

दिल्ली क्रिकेट टीम रणजी ट्रॉफी 2023-24 में 3 में से 2 मैच गंवा चुकी है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 21 Jan 08:04 PM

Delhi Cricket Team Ranji Trophy: दिल्ली क्रिकेट का खराब खेल जारी है. रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में उसे तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली को इस सीजन के तीसरे मुकाबले में मध्य प्रदेश ने 86 रन से हराया. मैच के तीसरे ही दिन उसे यह हार मिली. उसे जीत के लिए 218 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन उसे ले डूबा और टीम 131 रन पर सिमट गई. एमपी के सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए. दिल्ली ने मैच की शुरुआत अच्छे अंदाज में की थी और एमपी की पहली पारी 171 रन पर समेट दी थी. फिर 205 रन बनाकर उसने 47 रन की बढ़त बनाई. एमपी दूसरी पारी में 157 रन पर पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में था लेकिन वह 251 रन तक पहुंच गया. दिल्ली को इससे पहले पुडुचेरी से पहले ही मैच में हार झेलनी पड़ी थी. जम्मू कश्मीर से उसका मुकाबला ड्रॉ हो गया था.

 

एलिट ग्रुप डी के मुकाबले में दिल्ली की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही. हाल ही में डेब्यू करने वाले सलिल मल्होत्रा तीन गेंद खेलने के बाद खाता खोले बिना आउट हो गए. जोंटी सिद्धू (8) और कप्तान हिम्मत सिंह (7) जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी सस्ते में निपट गए. पूर्व कप्तान यश धुल (33) और वैभव कांडपाल (49) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. दिल्ली के लगातार विकेट गिरते रहे. धुल-कांडपाल के अलावा ऋतिक शोकीन ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई का आंकड़ा पार कर सके. एमपी की ओर से अनुभव अग्रवाल, कुलवंत खेजड़ोलिया और सारांश जैन ने दो-दो शिकार किए.

 

दिल्ली अंक तालिका के पैंदे में 

 

दिल्ली को इस सीजन में पहले ही मुकाबले में पुड्डचेरी ने हराकर धमाका कर दिया था. इसके बाद कप्तानी में बदलाव हुआ था और धुल की जगह हिम्मत सिंह को जिम्मा दिया गया. लेकिन इसका भी असर नहीं दिखा है. टीम का खेल पहले की तरह ही निराशाजनक है. टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है. वहीं मध्य प्रदेश ने पहले दो मुकाबले ड्रॉ होने के बाद जीत का खाता खोला. उत्तराखंड के खिलाफ जीत से दूर रह गई थी जबकि  ओडिशा के खिलाफ हार से बाल-बाल बची थी. दिल्ली पर जीत से एमपी तीसरे स्थान पर है. 

 

ये भी पढ़ें

12th Fail मूवी के डायरेक्टर के बेटे ने उड़ाई बॉलर्स की नींद, लगातार तीसरे मैच में शतक ठोक मचाया कोहराम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड में किसका पलड़ा भारी? क्या 10 साल का सूखा खत्म कर पाएंगे अंग्रेज
रोहित शर्मा के निशाने पर क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बतौर ओपनर शतकों की खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे हिटमैन

लोकप्रिय पोस्ट