icon

GT vs DC : मुकेश कुमार के कहर से 89 रन पर अपने घर में ढेर हुई गुजरात, दिल्ली ने 53 गेंदों में मैच समाप्त करके 6 विकेट से दर्ज की धांसू जीत

IPL 2024, GT vs DC : आईपीएल 2024 सीजन में धातक गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात की टीम को पहले 89 रन पर ढेर किया और उसके बाद 6 विकेट से जीत हासिल कर डाली.

गुजरात के बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों संग मुकेश कुमार
authorShubham Pandey
Wed, 17 Apr 10:22 PM

IPL 2024, GT vs DC : दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ को उसके घर में ढेर करने के बाद गुजरात को भी उसके घर में आसानी से हार का स्वाद चखाया. मुकेश कुमार (तीन विकेट), इशांत शर्मा (2 विकेट) और ट्रिस्टन स्टब्स (2 विकेट) की घातक गेंदबाजी से दिल्ली ने गुजरात को उसके घरेलू मैदान में आईपीएल इतिहास के सबसे कम 89 रन के स्कोर पर ढेर कर डाला. इसके बाद दिल्ली ने आसानी से 90 रनों के चेज को 53 गेंद में हासिल करते हुए आईपीएल 2024 सीजन के सातवें मैच में 6 विकेट से तीसरी जीत हासिल की. जबकि शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात को सातवें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा.  

 

47 पर गुजरात के गिरे 5 विकेट 


अहमदाबाद के अपने घरेलू मैदान में दिल्ली कैपिटल्स की घातक गेंदबाजी के आगे गुजरात का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर पैर नहीं जमा सका. गुजरात के कप्तान शुभमन गिल (8) को जब दूसरे ओवर में इशांत शर्मा ने पवेलियन भेजा. इसके बाद गुजरात के विकेट गिरने का सिलसिला थमा नहीं. गिल के बाद ऋद्धिमान साहा (2), साई सुदर्शन (12),  डेविड मिलर (2) और अभिनव मनोहर (8) कुछ ख़ास नहीं कर सके और उनके 47 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर गए थे.

 

 

89 पर सिमटी गुजरात 


47 पर पांच विकेट खोने वाली गुजरात के लिए अंत में सिर्फ राशिद खान की बल्ले से थोड़ी लड़ाई दिखा सके. जबकि निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी निराश किया. राशिद खान ने नंबर-आठ पर बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से 31 रन बनाए. जिससे गुजरात की टीम 17.3 ओवर तक ही मैदान में टिक सकी और आईपीएल इतिहास में अहमदाबाद के मैदान में सबसे कम 89 रन का स्कोर बनाने वाली पहली टीम बन गई. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक तीन विकेट मुकेश कुमार ने जबकि दो-दो विकेट ट्रिस्टन स्टब्स और इशांत शर्मा ने लिए. वहीं कुलदीप यादव ने 4 ओवर के स्पेल में 16 रन दिए मगर उन्हें एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. 


53 गेंदों में जीती दिल्ली 


90 रन के चेज में दिल्ली के लिए ओपनिंग करने आए जैकफ्रेजर मैकगर्क ने पारी के पहले ओवर में संदीप वॉरियर की पहली गेंद पर ही दनदनाता सिक्स लगाया. हालांकि जैक फ्रेजर का धमाका ज्यादा देर नहीं चला और वह 10 गेंदों में दो चौके व दो छक्के से तेजी से 20 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद अभिषेक पोरेल भी 7 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से 15 रन जबकि पृथ्वी शॉ 6 गेंद में सात रन ही बना सके. हालांकि दिल्ली के लिए अंत तक कप्तान ऋषभ पंत टिके रहे और दिल्ली को 8.5 ओवर यानि 53 गेंदों में 4 विकेट के नुकसान पर 90 रन के लक्ष्य तक पहुंचाकर 6 विकेट से धमाकेदार जीत दिलाई. ऋषभ पंत ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 16 रन की नाबाद पारी खेली जबकि 9 गेंद में दो चौके से 9 रन बनाकर सुमित कुमार भी नाबाद रहे. गुजरात के लिए सबसे अधिक दो विकेट संदीप वॉरियर ने लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Mayank Yadav Injury Update : मयंक यादव की लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में कब होगी वापसी? इस Video से धोनी-CSK की बढ़ी टेंशन!

KKR vs RR : राजस्थान के खिलाफ हार के बाद श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना, केकेआर को इस भारी गलती की मिली कड़ी सजा

IPL 2024: हर कोई हमसे डरता है, टीमों को मैदान पर आने से पहले ही...SRH के ड्रेसिंग रूम में पैट कमिंस की हुंकार

लोकप्रिय पोस्ट