icon

6,6,6...गगनचुंबी 8 छक्कों से ठोके 92 रन, दिल्ली की फ्रेंचाइजी के आगे सनराइजर्स ने टेके घुटने

साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 (SA20) लीग जारी है. जिसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आईपीएल की अन्य फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला रहे हैं.

6,6,6...गगनचुंबी 8 छक्कों से ठोके 92 रन, दिल्ली की फ्रेंचाइजी के आगे सनराइजर्स ने टेके घुटने
SportsTak - Sun, 15 Jan 08:19 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 (SA20) लीग जारी है. जिसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आईपीएल की अन्य फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला रहे हैं. इसी कड़ी में इंग्लैंड से आने वाले विल जैक्स ने दिल्ली कैपिटल्स की साउथ अफ्रीका लीग में खेलने वाली अन्य फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया कैपिटल्स से खेलते हुए छक्कों की बरसात कर डाली और 46 गेंदों में 7 चौके व 8 छक्कों से 92 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जिसके चलते प्रिटोरिया ने सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स इस्टर्न केप को  37 रन से हराया.

 

विल का धमाका 
गौरतलब है कि सेंचुरियन के मैदान पर 6वां मैच सनराइजर्स इस्टर्न केप और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच खेला गया. इसमें सनराइजर्स इस्टर्न केप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसका फायदा कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज विल जैक्स ने उठाया. विल के साथ बल्लेबाजी करने उतरे फिल साल्ट हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर चलते बने. मगर एक छोर पर विल ने बल्ले से अपना धमाका जारी रखा और 46 गेंदों में 7 चौके व 8 छक्कों से 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. जिसके चलते प्रिटोरिया कैपिटल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया. प्रिटोरिया की तरफ से विल के अलावा थ्युनिस डी ब्रुइन ने भी 23 गेंदों में चार छक्के और दो चौके से 42 रनों की पारी खेली.

 

 

217 रनों का दिया विशाल लक्ष्य 
ऐसे में 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स इस्टर्न केप के विकेट नियमित अंतराल पर गिरे और 88 रन के स्कोर तक उसके चार बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. हालांकि उसकी तरफ से कप्तान ऐडन मार्करम ने जरूर 29 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों से 46 रन बनाकर कोशिश की लेकिन बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे. जिसके चलते सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन ही बना सकी और उसे 37 रनों की हार का सामना करना पड़ा. प्रिटोरिया की तरफ से सबसे अधिक दो-दो विकेट आदिल रशीद और वेन पार्नेल ने लिए. 

लोकप्रिय पोस्ट