icon

Delhi Capitals : हैदराबाद में जीत के बाद हुई पार्टी, खिलाड़ी ने की महिला से बदसलूकी, दिल्ली कैपिटल्स ने उठाया सख्त कदम, रात 10 बजे के बाद...

हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली की टीम के खिलाड़ी देर रात पार्टी कर रहे थे. तभी इस पार्टी के दौरान एक खिलाड़ी द्वारा महिला से बदसलूकी करने का मामला सामने आया.

delhi capitals : हैदराबाद में जीत के बाद हुई पार्टी, खिलाड़ी ने की महिला से बदसलूकी, दिल्ली कैपिटल्स ने उठाया सख्त कदम, रात 10 बजे के बाद...
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 01:11 PM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद दिल्ली ने पहले अपने घर में केकेआर और उसके बाद हैदराबाद को उसके घर में हराकर लगातर दो जीत दर्ज कर डाली. हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने खिलाड़ियों को पार्टी दी. जिमसें एक खिलाड़ी द्वारा महिला से बदसलूकी की गई तो अब दिल्ली के मैनेजमेंट ने खुद का कोड ऑफ़ कंडक्ट नियम बना डाला है.

 

महिला से की बदसलूकी


दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली की टीम के खिलाड़ी देर रात पार्टी कर रहे थे. तभी इस पार्टी के दौरान एक खिलाड़ी द्वारा महिला से बदसलूकी करने का मामला सामने आया. जिस पर दिल्ली ने नियम बनाया कि अब कोई भी खिलाड़ी रात को 10 बजे के बाद अपने कमरे में किसी भी परिचित से नहीं मिल सकेगा. माना जा रहा है कि ये कदम दिल्ली कैपिटल्स ने फ्रेंचाइजी की छवि को साफ़ सुथरा रखने के लिए उठाया है.

 

रात 10 बजे के बाद मिलने बाहर जाना होगा 


इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार रात को 10 बजे के बाद अगर किसी खिलाड़ी को अपने परिचित से मिलना है तो उसे बाहर किसी रेस्टोरेंट या फिर किसी कैफे में जाकर मिलना होगा. जबकि इसकी जानकारी भी दिल्ली फ्रेंचाइजी को देनी होगी. खिलाड़ियों को इस तरह की एडवाइजरी बीते सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद होने वाली पार्टी के तुरंत बाद भेज दी गई थी. अगर किसी खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया तो उस पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ उसका कांट्रेक्ट भी समाप्त हो सकता है.

 

पत्नी और गर्लफ्रेंड को मिली छुट 


दिल्ली कैपिटल्स के कोड ऑफ़ कंडक्ट में हालांकि खिलाड़ियों की पत्नी और उनकी गर्लफ्रेंड को टीम के साथ ट्रेवल करने की इजाजत दे डाली है. मगर इसका खर्चा खुद खिलाड़ी को उठाना होगा. खिलाड़ियों को अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलने से पहले फ्रेंचाइजी को जानकारी देनी होगी. जबकि किसी सदस्य को अगर खिलाड़ी अपने कमरे तक लेकर जाना चाहता है तो इसकी जानकारी आईपीएल टीम के इंटिग्रिटी अधिकारी को भी देनी होगी. टीम मैनेजमेंट उस सदस्य की फोटो पहचान करके की खिलाड़ी के कमरे तक जाने की अनुमति देगा. दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला हैदराबाद के ही खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 29 अप्रैल को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Dinesh Karthik : 8 मैच 83 रन, 'फिनिशर' से फिनिश हो रहे दिनेश कार्तिक, RCB की Run Out कराने से भी बढ़ी टेंशन, क्या अब लेना चाहिए संन्यास?

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि.…

लोकप्रिय पोस्ट