icon

बड़ी खबर: ऋषभ पंत IPL 2024 खेलने के लिए पूरी तरह से फिट, भारतीय स्‍टार को मिल गया फिटनेस सर्टिफिकेट

Rishabh Pant,IPL 2024: ऋषभ पंत को पिछले सप्‍ताह ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी से फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है और वो दिल्‍ली के कैंप में भी हिस्‍सा ले सकते हैं

ऋषभ पंत आईपीएल खेलने के लिए तैयार
authorकिरण सिंह
Sun, 10 Mar 06:15 PM

Rishabh Pant,IPL 2024: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 के लिए पूरी तरह से फिट हैं. उन्‍हें आईपीएल खेलने के लिए जरूरी फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल से पहले ये एक अच्‍छी खबर है. साल 2022 के आखिरी दिन सड़क हादसे का शिकार हुए पंत तब से ही क्रिकेट से दूर हैं, मगर अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान पंत प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की तैयार हैं.


स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार पंत को नेशनल क्रिकेट एकेडमी से मैच खेलने के लिए जरूरी फिटनेस क्‍लीयरेंस सर्टिफिकेट पिछले सप्‍ताह ही मिल गया था और उन्‍हें एनसीए से रिलीज कर दिया गया है. पंत इस समय आईपीएल में जुड़े फोटोशूट में बिजी है और आने वाले दिनों में पंत दिल्‍ली आ सकते हैं. पंत इसके बाद दिल्‍ली के कैंप में भी हिस्‍सा ले सकते हैं. 

 

 

 

बतौर बल्‍लेबाज खेलेंगे पंत

सोर्स से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए पंत की वापसी तो एक अच्‍छी खबर है, मगर फ्रेंचाइजी उनके इंटरनेशनल करियर को ध्‍यान में रखते हुए उन पर ज्‍यादा दबाव नहीं डालना चाहती. फ्रेंचाइजी पंत को आईपीएल में बतौर बल्‍लेबाज खिलाना चाहती है. फ्रेंचाइजी उन्‍हें विकेटकीपिंग के लिए ज्‍यादा पुश नहीं करेगी. कुछ दिन पहले टीम डायरेक्‍टर सौरव गांगुली ने भी यही बात कही थी कि पंत को लेकर वो काफी गंभीर हैं. यानी इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पंत बतौर बल्‍लेबाज ही आईपीएल खेलेंगे. 

 

पंत को लेकर रिस्‍क नहीं लेना चाहती फ्रेंचाइजी

सोर्स का भी कहना है कि पंत पूरे के पूरे 14 मैच बतौर बल्‍लेबाज ही खेल सकते हैं. उन्‍हें लेकर कोई भी खतरा नहीं लेना चाहता. इससे पहले कुछ खबरें ऐसी चल रही थी कि पंत को एनसीए की तरफ से सर्टिफिकेट नहीं मिला है. ऐसे में उनके आईपीएल खेलने पर संशय भी जताया जा रहा था, मगर अब उनका इस लीग में खेलना लगभग तय हो गया है. 
 

 

ये भी पढ़ें

 

कुश्ती ट्रायल्स में तहलका! बजरंग पूनिया और रवि दहिया को मिली करारी हार, दोनों ओलिंपिक मेडलिस्‍ट का सफर खत्म

शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से बरपाया कहर, छक्कों की बारिश से ठोकी फिफ्टी, अपने और विरोधी टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचाए सिक्स, देखिए Video

IND vs ENG : अक्षर पटेल को देख राहुल द्रविड़ को क्यों आई वीवीएस लक्ष्मण की याद, अब खोला बड़ा राज

लोकप्रिय पोस्ट