icon

ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को जोर का झटका, विस्फोटक खिलाड़ी IPL 2024 से हुआ बाहर

दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2024 में अगला मैच गुजरात टाइटंस के साथ 24 अप्रैल को है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ की रेस से अभी दूर चल रही है.

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 22 Apr 04:55 PM

Michell Marsh out of IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 के बीच बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. वे दाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट से जूझ रहे हैं. इस वजह से मिचेल मार्श आईपीएल 2024 में आगे नहीं खेल पाएंगे. वे पिछले दिनों इंजरी की वजह से ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. अब वहां से वापस नहीं आएंगे. मार्श ने इस सीजन दिल्ली की ओर से चार मैच खेले थे. इनमें 160.52 की स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाए थे. 23 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा था. उन्होंने बॉलिंग में आठ ओवर फेंके थे और एक विकेट लिया था. 

 

मार्श पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया गए थे. वे हैमस्ट्रिंग के इलाज के लिए आईपीएल 2024 छोड़कर गए थे. ESPNcricinfo की रिपोर्ट में कहा गया था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली से बात करने के बाद उन्हें वापस बुला लिया था. इससे पहले मार्श 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और 12 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. वे मुंबई के खिलाफ मैच के बाद स्वदेश चले गए थे. इस सीजन उनका आखिरी मैच 3 अप्रैल को विशाखापतनम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रहा था जहां दिल्ली 106 रन से हारी थी. 

 

मार्श 2022 से दिल्ली के लिए खेल रहे

 

मार्श 2022 से दिल्ली के साथ हैं. उन्हें मेगा ऑक्शन में 6.50 करोड़ रुपये की रकम में लिया गया था. तीन सीजन से दिल्ली के साथ होने के दौरान एक बार भी वे पूरे 14 लीग मुकाबले नहीं खेल पाए. आईपीएल 2023 में उन्होंने नौ तो 2022 में आठ मैच ही खेले थे. वे 2010 से आईपीएल का हिस्सा हैं लेकिन ज्यादा कामयाबी उन्हें यहां नहीं मिली. वे कई बार चोटों की वजह से इस टूर्नामेंट से हटे हैं.

 

मार्श टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम

 

मार्श जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान होंगे. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनको लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहता है. पिछले 12 महीनों में उन्होंने इस खिलाड़ी का काफी ध्यान रखा है. मार्श अभी तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हैं. उन्हें कुछ समय पहले साल 2023 का ऑस्ट्रेलिया का बेस्ट पुरुष क्रिकेटर चुना गया था. 

 

ये भी पढ़ें

RR vs MI: रोहित शर्मा को राजस्थान के कोच ने बीच मैदान पर दी चुम्मी, हिटमैन ने गुस्से में...VIDEO
PBKS vs GT: वीरेंद्र सहवाग पंजाब की हार से बुरी तरह भड़के, कहा- ये खिलाड़ी किसी काम का नहीं, इसे कभी अपनी टीम में नहीं रखता
Virat Kohli Video : रिंकू सिंह सहित KKR के युवा प्लेयर्स ने कोहली को घेरा, जमीन पर बैठकर लिए 'विराट' टिप्स, दिल जीत लेगा ये Video

लोकप्रिय पोस्ट