icon

भारतीय बल्‍लेबाज ने वनडे में दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम, 21 चौके 4 छक्‍कों की तूफानी पारी से बाल-बाल बचा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, 348 रन से जीती टीम

Ayushi Soni Records: आयुषी सोनी ने विमंस अंडर 23 वनडे ट्रॉफी के मुकाबले में दिल्‍ली की तरफ से 234 रन की जबरदस्‍त पारी खेलकर इतिहास रच दिया है.

रोहित शर्मा के साथ आयुषी
authorकिरण सिंह
Thu, 08 Feb 02:54 PM

Ayushi Soni Records: भारतीय बल्‍लेबाज ने वनडे में दोहरा शतक लगाकर कोहराम मचा दिया है. इतना ही नहीं भारतीय बल्‍लेबाज ने गुरुवार को नॉटआउट 234 रन की पारी खेलकर रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. भारतीय बल्‍लेबाज आयुषी सोनी (Ayushi Soni)  काफी चर्चा में हैं, जिन्‍होंने 21 चौके और चार छक्‍कों के दम पर दोहरा शतक जड़ा और अपनी टीम को 348 रन से हाहाकारी जीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया. आयुषी का बल्‍ला अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ विमंस अंडर 23 वनडे ट्रॉफी के मुकाबले में गरजा.

 

हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बच गया. रोहित शर्मा के नाम लिस्‍ट ए क्रिकेट का तीसरा सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे, जो टूटने से बच गया. आयुषी ने अपनी इस पारी के दम पर नया कीर्तिमान बना दिया है. इस टूर्नामेंट में वो सबसे बड़ी पारी खेलने वाली बल्‍लेबाज बन गई. 

 

154 गेंदों पर आयुषी का तूफान

दिल्‍ली और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें दिल्‍ली ने हाहाकारी जीत हासिल की. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली की टीम ने आयुषी के दम पर 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 410 रन बनाए. आयुषी ने 154 गेंदों में नॉटआउट 234 रन ठोके. वहीं एकता भडाना ने 77 गेंदों में नॉटआउट 88 रन ठोके. दिल्‍ली ने अरुणाचल को 411 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अरुणाचल की टीम 39.3 ओवर में 62 रन पर ही ऑलआउट हो गई. मधु ने 10 रन पर पांच विकेट लिए.  

 

अरुणाचल के लिए सबसे ज्‍यादा 16 रन डी पोपी ने बनाए.  23 साल की आयुषी ने 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में भारत के लिए डेब्‍यू किया. हालांकि उस मैच में उन्‍हें बैटिंग का मौका नहीं मिला था. उस मैच के बाद से ही आयुषी भारतीय टीम में वापसी का इंतजार कर रही है.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: 'कोहली का न खेलना वर्ल्ड क्रिकेट के लिए झटका है', विराट के सपोर्ट में उतरा दिग्गज खिलाड़ी, कहा- बिना उस क्रिकेटर के...

IPL 2024: एमएस धोनी अपने बैट पर इस्तेमाल करेंगे 'छोटू भईया' के दुकान के नाम का स्टीकर, तस्वीर देख फैंस हुए भावुक

AUS vs WI: वर्ल्ड कप ट्रॉफी की लाज न रखने वाला खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव, इस टीम के खिलाफ संभालने वाला था ऑस्ट्रेलिया की कमान

लोकप्रिय पोस्ट