icon

IND vs AUS : एक मैच खेलते ही दीपक चाहर पर आई बड़ी आफत, ऑस्ट्रेलिया सीरीज छोड़ लौटे घर, जानें क्या है वजह ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) से दीपक चाहर बाहर हो गए.

दीपक चाहर
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 07:36 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) को एक बड़ा झटका लगा. टीम इंडिया के लिए चौथे टी20 मैच में दो विकेट चटकाने वाले दीपक चाहर को अचानक घर जाना पड़ गया और उनकी जगह अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया. ऐसे में दीपक चाहर के साथ ऐसा क्या हुआ कि एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते ही एक मैच बाद फिर से उन्हें घर जाना पड़ गया. इसकी जानकारी भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दे डाली.

 

दीपक चाहर हुए बाहर

 

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने टॉस के समय जैसे ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो दीपक चाहर को लेकर बड़ी अपडेट दे डाली. सूर्यकुमार ने बताया कि दीपक चाहर के घर पर मेडिकल इमरजेंसी आ गई है. जिसके चलते उन्हें सीरीज छोड़कर घर लौटना पड़ा. दीपक की जगह हमने प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को शामिल किया है.


करीब एक साल बाद दीपक आए थे वापस

वहीं दीपक चाहर के बारे में बात करें तो करीब एक साल बाद वह चोट से उबरकर वापसी कर सके थे. लेकिन घर में किसी की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें टीम का साथ छोना पड़ा. हालांकि अच्छी बात ये है कि दीपक चाहर को साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज में भी चुना गया है. जबकि टी20 सीरीज को पहले ही टीम इंडिया चार में से तीन मैच जीतकर अपने नाम कर चुकी है. अब इस सीरीज के अंतिम मुकाबले को भी टीम इंडिया अपने नाम करना चाहेगी.

 

टीम इंडिया का Playing XI :- यशस्‍वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, अर्शदीप, रवि बिश्‍नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार.

 

ऑस्ट्रेलिया की Playing XI :- ट्रेविस हेड, जॉश फिलिप, बेन मैकडर्मोट, एरॉन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्‍यू शॉर्ट, मैथ्‍यू वेड, बेन ड्वारशुइस, एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा.

 

ये भी पढ़ें :- 

तिहरा शतक जड़ने वाले को CSK में मिलेगा मौका, अश्विन ने IPL 2024 नीलामी से पहले ये क्या कह डाला ?     

RCB ने जिसे समझा बेकार, उसी गेंदबाज ने 2 मैचों में 10 विकेट लेकर लगातार जड़ा 'पंजा', अब नीलामी में बरसेंगे करोड़ों!

ऑस्‍ट्रेलिया में पाकिस्‍तानी टीम की क्‍या बेइज्‍जती हुई, ट्रक में क्‍यों रखना पड़ा था खुद का सामान? शाहीन ने बताया सच

लोकप्रिय पोस्ट