icon

साउथ अफ्रीका क्रिकेट में बवाल, डीन एल्गर ने खराब बर्ताव के चलते लिया संन्यास, कोच ने खिलाने से किया था इनकार!

डीन एल्गर की आखिरी टेस्ट सीरीज में भारत और साउथ अफ्रीका 1-1 से बराबर रहे. इसमें एल्गर ने पहले टेस्ट में 185 रन की पारी खेली थी और टीम को जिताया था.

डीन एल्गर की गिनती साउथ अफ्रीका के कमाल के बल्लेबाजों में होती है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Jan 04:10 PM

साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने यह फैसला टेस्ट क्रिकेट में मौके कम होने के चलते उठाने की जानकारी दी थी. लेकिन अब एक रिपोर्ट में अलग ही कहानी का दावा किया गया है. साउथ अफ्रीका के अखबार Rapport की रिपोर्ट में कहा गया है कि साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम के कोच शुक्री कॉनराड इस अनुभवी क्रिकेटर को भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खिलाना चाहते थे. बड़ी मिन्नतों और घरेलू जमीन पर आखिरी टेस्ट सीरीज की शर्त के बाद एल्गर को जगह मिली. भारत और साउथ अफ्रीका की दो टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. इसमें एल्गर ने पहले टेस्ट में 185 रन की पारी खेली थी.

 

Rapport की रिपोर्ट में कहा गया है, शुक्री कॉनराड ने एल्गर से कहा कि उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुना जाएगा. एल्गर ने फिर करियर खतरे में देखते हुए एक डील की. उन्होंने कॉनराड से कहा कि वह उन्हें घरेलू दर्शकों के सामने भारत के खिलाफ खेलने दें. कॉनराड ने इस पर सहमति दे दी. एल्गर ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 185 रन की पारी खेली. इसके दम पर मेजबान टीम ने पारी और 32 रन से पहला टेस्ट जीत लिया. टेम्बा बवुमा के चोटिल होने पर एल्गर ने कप्तानी भी संभाली. फिर केप टाउन में दूसरे टेस्ट में भी एल्गर ने ही कप्तानी की.

 

सेंचुरियन टेस्ट जीत के बाद एल्गर ने क्यों नहींं बदला फैसला

 

रिपोर्ट के अनुसार, पहले टेस्ट के बाद साउथ अफ्रीकी टीम के कुछ खिलाड़ी जानना चाहते थे कि क्या एल्गर रिटायर होने के फैसले पर विचार कर सकते हैं. लेकिन एल्गर ने साफ कर दिया कि उनके साथ खराब बर्ताव हुआ और वह अपने फैसले से हटेंगे नहीं. आखिरी टेस्ट में साउथ अफ्रीका डेढ़ दिन के अंदर हार गया. एल्गर ने इसके साथ टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

 

एल्गर पिछले दिनों इंग्लिश काउंटी टीम एसेक्स से जुड़ गए. उन्होंने इस टीम के साथ तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट किया है. इससे पहले वह काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट और सर्रे के लिए खेल चुके हैं. 36 साल के एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने इस फॉर्मेट में 18 बार कप्तानी की.

 

ये भी पढ़ें

14 महीनों में 5 नाम आजमाने के बावजूद नहीं मिला रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर! कौन बनेगा हिटमैन का जोड़ीदार?
न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ बीच मैच से बाहर हुआ विराट कोहली का दोस्त, जानें दूसरे टी20 में ऐसा क्या हो गया

NZ vs PAK: फख़र जमां ने जड़ा करारा सिक्स, Live मैच से गेंद चुरा ले गए दर्शक, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट