icon

WPL 2023: पाताल में पहुंची RCB की किस्मत, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने 6 विकेट से पीटा, मांधना की सेना की लगातार 5वीं हार

वीमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जब टीम बनी थी तब फैंस ने यही उम्मीद लगाई थी कि जो हार पुरुषों का हुआ वो महिलाओं के साथ न हो.

wpl 2023: पाताल में पहुंची rcb की किस्मत, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने 6 विकेट से पीटा, मांधना की सेना की लगातार 5वीं हार
authorSportsTak
Mon, 13 Mar 11:03 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग (Womens Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जब टीम बनी थी तब फैंस ने यही उम्मीद लगाई थी कि जो हाल पुरुषों का हुआ वो महिलाओं के साथ न हो. लेकिन कुछ नहीं बदला और वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को लगातार 5वीं हार मिल चुकी है. जीत को तरसने वाली बैंगलोर की महिला टीम एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पा रही है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में लगा था कि टीम ये मुकाबला जीत जाएगी लेकिन रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में दिल्ली की टीम ने बाजी मार ली और 6 विकेट से बैंगलोर को हरा दिया. इस हार के साथ अब बैंगलोर की टीम तकरीबन वीमेंस प्रीमियर लीग से बाहर हो चुकी है.

 

 

 

RCB ने गंवाए कई मौके

 

बैंगलोर ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली थी लेकिन अहम मौकों पर टीम के हाथ से ये मैच फिसल गया. बैंगलोर की लगातार ये 5वीं हार है. टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 150 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 19.4 ओवरों में ही 4 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली की तरफ से जेस जोनासेन ने पूरा मैच बदल डाला और 15 गेंद पर नाबाद 29 रन ठोक बैंगलोर के मुंह से जीत छीन ली.

 

 


 

शेफाली फेल लेकिन दूसरे बल्लेबाजों ने बनाया मैच

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को टीम को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब टीम की धांसू ओपनर शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं. उनका विकेट मेगन शुट्ट ने क्लीन बोल्ड कर लिया. 45 के कुल स्कोर पर दिल्ली को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब सेट बल्लेबाज एलिस कैप्सी तेजी से रन बनाने के चक्कर में 38 रन ठोक पवेलियन लौट गईं. उन्होंने प्रीति बोस ने आउट किया. हालांकि 24 गेंद पर वो अपना कमाल कर चुकी थीं. उन्होंने 8 चौके लगाए और बैंगलोर को बैकफुट पर ढकेल दिया.

 

जेनासेन ने पलटा मैच

 

अब क्रीज पर संभलकर खेल रही मेग लेनिंग का साथ देने जेमिमा रोड्रिग्स आईं. दोनों ने 70 रन तक एक दूसरे का साथ दिया. लेकिन धीमी पारी खेल रही लेनिंग शोभना आशा का शिकार हो गईं और 18 गेंद पर 15 रन बनाकर चलती बनीं. लेकिन इसके बाद जेमिमा ने 28 गेंद पर 32 रन ठोके और मारिजान कैप ने भी उनका भरपूर साथ दिया. कैप ने 32 गेंद पर 32 रन बनाए और 3 चौके के साथ 1 छक्का लगाकर अंत तक नाबाद रहीं. हालांकि मैच को बदलने में सबसे अहम रोल जेस जोनासेन ने निभाया. इस बल्लेबाज ने 15 गेंद पर 29 रन ठोके और 4 चौके और 1 छक्के के साथ दिल्ली की झोली में जीत डाल दी.

 

आखिरी के दो ओवरों में दिल्ली को 16 रन बनाने थे और टीम ने 19वें ओवर में 7 रन बनाए. अंत में टीम को 6 गेंद पर 9 और फिर 4 गेंद पर 7 रन चाहिए थे. लेकिन जेस ने रेणुका सिंह की आखिरी दो गेंद पर 10 रन ठोक टीम को जीत दिला दी.

 

एलीस पेरी की पारी पर फिरा पानी


बैंगलोर की तरफ से स्मृति मांधना का खराब फॉर्म जारी रहा और ये बल्लेबाज मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद सोफी डिवाइन को शिखा पांडे ने क्लीन बोल्ड कर 41 के कुल स्कोर पर टीम को दूसरा बड़ा झटका दिया. लेकिन एलीस पेरी ने टीम की लाज बचाई और 52 गेंद पर 67 रन ठोके. इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 5 छक्के लगाए. अंत में रिचा घोष ने भी 16 गेंद पर 37 रन की आक्रामक पारी खेल टीम को 150 तक पहुंचाया लेकिन दिल्ली के लिए ये स्कोर काफी नहीं था.
 

ये भी पढ़ें:

WTC फाइनल में जिस मैदान पर भिडे़ंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया वहां डरावना है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, 14 टेस्ट खेलकर सिर्फ इतने जीते

India Today Conclave 2023: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर देंगे आपके हर सवाल का जवाब, 17-18 मार्च को सजेगा मंच

 

लोकप्रिय पोस्ट