icon

DC vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, 2 साल बाद इस धुरंधर की एंट्री, दिल्ली में दो बदलाव, देखिए प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेजबानी कर रही है.

DC vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, 2 साल बाद इस धुरंधर की एंट्री, दिल्ली में दो बदलाव, देखिए प्लेइंग इलेवन
authorSportsTak
Sat, 06 May 07:07 PM

DC vs RCB: आईपीएल 2023 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेजबानी कर रही है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यह मैच है. इसमें आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. उसने केदार जाधव को टीम में शामिल किया है जो दो साल बाद आईपीएल खेलने जा रहे हैं. वे आखिरी बार 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे. दिल्ली ने मुकेश कुमार को एनरिक नॉर्किया की जगह लिया है तो मिचेल मार्श की भी वापसी हुई है. इस मुकाबले एनरिक नॉर्किया की सेवाएं दिल्ली को नहीं मिल रही जो इमरजेंसी के चलते घर लौट गए.

 

आईपीएल 2023 में दिल्ली का खेल अभी तक बिखरा हुआ रहा है. टीम ने नौ मैच खेले हैं और केवल तीन जीते हैं. वह अंक तालिका में सबसे नीचे हैं. हालांकि टीम ने पिछले कुछ मैचों से वापसी की है और आखिरी चार में से तीन मुकाबले जीते हैं. आरसीबी की बात की जाए तो वह अंक तालिका के बीच में है. उसने नौ मैच में से पांच जीते हैं और चार गंवाए हैं. इस टीम ने आखिरी चार में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है. उसके पास टॉप-चार टीमों में शामिल होने का मौका रहेगा.

 

दिल्ली पर बैंगलोर हावी

 

आईपीएल में अभी तक दोनों के इतिहास को देखा जाए तो आरसीबी का पलड़ा भारी है. दोनों टीमें 29 मैचों में टकराई हैं और इनमें से 18 में बैंगलोर को जीत मिली है. केवल 10 मैच ही दिल्ली अपने नाम कर पाई हैं. इस सीजन में जब दोनों टीमें पहली बार भिड़ी थीं तब आरसीबी ने 23 रन से आसान जीत हासिल की थी. पिछले पांच मैच में भी बैंगलोर आगे है जिसने चार मुकाबले जीत रखे हैं.

 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन


डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल सॉल्ट, मिचेल मार्श, राइल रुसो, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन खान, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद, कुलदीप यादव.

सब्सटीट्यूट- हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार विशाक, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद.
 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन


फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोड़, वानिंदु हसारंगा, जॉश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा.

सब्सटीट्यूट- चेतन साकरिया, ललित यादव, रिपल पटेल, प्रवीण दुबे, अभिषेक पोरेल.

 

ये भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स को सराहा तो पीछे पड़े मुंबई इंडियंस के फैंस, जानिए किस बयान पर मचा बवाल
Rohit Sharma Duck: रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए तो उनसे चिपका गौतम गंभीर का महा घटिया रिकॉर्ड
IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, 6.50 करोड़ वाला मैच विनर IPL 2023 से हो गया बाहर

लोकप्रिय पोस्ट