icon

DC vs MI: जैक फ्रेजर ने 15 गेंदों में फिफ्टी ठोक बनाया सबसे गजब का रिकॉर्ड, आईपीएल के लंबे इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

Jake Fraser-McGurk: आईपीएल 2024 में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में टॉप के दोनों स्‍थानों पर जैक फ्रेजर मैकगर्क का कब्‍जा है

जैक फ्रेजर अपनी तूफानी पारी में शॉट लगाते हुए
authorकिरण सिंह
Sat, 27 Apr 05:22 PM

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के 22 साल के तूफानी बल्‍लेबाज जैक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल 2024 के 43वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. शुरुआती तीन गेंदों पर तीन बाउंड्री लगाकर दिल्‍ली की पारी का आगाज करने वाले फ्रेजर ने तो अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी नहीं बख्‍शा. उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चौके छक्‍कों की बारिश करके आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. फ्रेजर ने मुंबई के खिलाफ 27 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली. वो पीयूष चावला की गेंद पर आउट हुए. 

 

फ्रेजर ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 11 चौके और छह लगाए. फ्रेजर ने महज 15 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. ये इस सीजन की सबसे तेज हाफ सेंचुरी है. फ्रेजर ने इस सीजन दूसरी बार 15 गेंदों में फिफ्टी लगाई. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी उन्‍होंने 15 गेंदों में ही अपने 50 रन पूरे किए थे. इसी के साथ उन्‍होंने वो कर दिखाया, जो आज से पहले आईपीएल में कोई और बल्‍लेबाज नहीं कर पाया था. आईपीएल इतिहास में फ्रेजर 300 से ज्‍यादा की स्‍ट्राइक रेट यानी 15 या फिर उससे कम गेंदों में दो आईपीएल फिफ्टी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

फ्रेजर ने तोड़ा गिलक्रिस्‍ट का रिकॉर्ड

फ्रेजर ने अपनी तूफानी पारी में एडम गिलक्रिस्‍ट का रिकॉर्ड तोड़ भी दिया है. वो आईपीएल इतिहास में पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने गिलक्रिस्‍ट का रिकॉर्ड तोड़ा. गिलक्रिस्‍ट ने साल 2009 में दिल्‍ली के खिलाफ सेंचुरियन में पावरप्‍ले में 74 रन बनाए थे, जबकि फ्रेजर पावरप्‍ले में 78 रन बनाकर उनसे आगे निकल गए. फ्रेजर ने पावरप्‍ले में 24 गेंदों का सामना किया था. पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम हैं. उन्‍होंने  2014 में पंजाब के खिलाफ 87 रन बनाए थे. जबकि दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड हैं. उन्‍होंने इस सीजन ही दिल्‍ली के खिलाफ 84 रन बनाए थे. 

 

ये भी पढ़ें

DC vs MI: हार्दिक पंड्या को देखते ही फैंस ने की हदें पार, मुंबई के कप्‍तान को रोहित-रोहित के नाम से चिढ़ाया, Video

इरफान पठान का हार्दिक पंड्या पर तगड़ा हमला, टीम सेलेक्शन से पहले कहा- उसे इतनी तवज्जो देना बंद करो

KKR vs PBKS : पंजाब की वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत के बाद उसके खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, बीच IPL 2024 सीजन ये धुरंधर लौटा घर

लोकप्रिय पोस्ट